InternationalTop News

पाकिस्तान: हाफिज सईद के करीबी आतंकी हंजला अदनान की हत्या, BSF काफिले पर हमले की रची थी साजिश

इस्लामाबाद। लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के आतंकवादी हंजला अदनान की पाकिस्तान के कराची में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा हत्या कर दी गई। हजला ने 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में BSF के काफिले पर हमले की साजिश रची थी। वह 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लश्कर प्रमुख हाफिज सईद का करीबी माना जाता था। अज्ञात बंदूकधारियों ने अदनान को 2/3 दिसंबर की रात को उसके आवास के बाहर गोली से भून दिया। अदनान के शरीर में चार गोलियां लगी थीं।

पाकिस्तानी सेना ने पहुंचाया अस्पताल

सूत्रों के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को पाकिस्तानी सेना गुप्त रूप से कराची के एक अस्पताल में ले गई। इलाज के बीच 5 दिसंबर को उसकी मौत हो गई। हाल ही में, हंजला अदनान ने अपना ऑपरेशन बेस रावलपिंडी से कराची स्थानांतरित कर दिया था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2015 में, हंजला अदनान ने उधमपुर में बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के काफिले पर हमले की साजिश रची थी। इस हमले में 2 बीएसएफ सैनिक मारे गए और 13 अन्य जवान घायल हुए थे।

BSF काफिले पर हमले की रची थी साजिश

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने BSF काफिले पर हमले की जांच कर आरोप पत्र दायर किया था। लश्कर के शीर्ष आतंकवादी अदनान ने 2016 में जम्मू-कश्मीर के पंपोर इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर आतंकी हमले का समन्वय किया था। इस हमले में 8 सीआरपीएफ जवानों की जान चली गई और 22 अन्य घायल हुए थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH