International

इराक की यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी आग, 14 छात्रों की मौत, 18 घायल

बग़दाद। इराक के उत्तरी शहर इरबिल में एक यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में आग लगने से 14 छात्रों की मौत हो गई और 18 घायल हो गए। सोरन के स्वास्थ्य निदेशालय के प्रमुख कामराम मुल्ला मोहम्मद के मुताबिक, इरबिल के पूर्व में छोटे से शहर सोरन में एक हॉस्टल में आग लग गई।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, शुक्रवार रात तक आग पर काबू पा लिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये आग शुक्रवार रात करीब 8.15 सोरन यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी। इस हॉस्टल में काफी छात्र रहते हैं। आग लगते ही हॉस्टल में हड़कंप मच गया। जबतक कि छात्र बाहर निकल पाते, कई छात्र आग की चपेट में आ गए। जिसमें से 14 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 18 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उधर सभी घायल छात्रों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यूनिवर्सिटी के छात्र और टीचर सदमे में हैं। यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी आग पर इराक के प्रधानमंत्री मसरूर बरजानी ने दुख जताया। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। हमने इस घटना की व्यापक जांच का आदेश दिया है। मामले की जांच शुरू हो गई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH