International

जर्मनी ने नववर्ष की पूर्वसंध्या पर सुरक्षा कड़ी की

जर्मनी के सुरक्षा बल, बर्लिन के क्रिसमस बाजार, भीड़ को रौंदे जाने की घटना, नववर्ष के लिए चौकसGermany beefs up security on New Year Eve
जर्मनी के सुरक्षा बल, बर्लिन के क्रिसमस बाजार, भीड़ को रौंदे जाने की घटना, नववर्ष के लिए चौकस
Germany beefs up security on New Year Eve

बर्लिन| जर्मनी के सुरक्षा बल बर्लिन के क्रिसमस बाजार में एक ट्रक द्वारा भीड़ को रौंदे जाने की घटना के बाद नववर्ष के लिए चौकस हो गए हैं। इस आतंकवादी हमले में 12 लोगों की मौत हो गई थी।

फ्रांस 24 न्यूज के मुताबिक, किसी वाहन से हमले की आशंका के मद्देनजर पारंपरिक ब्रैंडेनबर्ग गेट पर कंक्रीट के ब्लॉक लगाए गए हैं, जहां नववर्ष पर बड़ी संख्या में लोग एकजुट होते हैं।

कोलोन में भी ऐसे ही अवरोधक लगाए गए हैं और पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है, जहां 2015 में नववर्ष की पूर्वसंध्या के मौके पर यौन उत्पीड़न के सैकड़ों मामले सामने आए थे।

जर्मनी में नववर्ष के मौके पर आतिशबाजी का लुत्फ उठाते नागरिकों की निगरानी के लिए पहली बार कैमरे लगाए गए हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, म्यूनिख से बर्लिन तक पार्टियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

एक साल पहले नववर्ष की पूर्व संध्या पर घूमते-फिरते पुरुषों के समूहों ने उत्तर पश्चिमी जर्मनी के कोलोन और अन्य शहरों में महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था।

इसके अलावा 19 दिसंबर को बर्लिन के क्रिसमस बाजार में एक ट्रक ने भीड़ को रौंद दिया था, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी। इन अपराधिक घटनाओं को देखते हुए जर्मनी ने उत्सव के लिए पहले ही समुचित सुरक्षा व्यवस्था की है।

=>
=>
loading...