National

सर्दियां शुरू होते ही फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, सामने आए 328 नए मामले

नई दिल्ली। सर्दियों के शुरू होते ही देश में एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कुल 328 लोग कोविड पॉजिटिव हुए हैं। वहीं एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। इसके साथ ही देश में कुल कोविड पॉजिटिव लोगों की संख्या 2997 हो चुकी है। हालांकि गनीमत की बात यह है कि इनमें से ज्यादातर लोग घर पर रहकर ही इलाज करा रहे हैं।

ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। कोरोना वायरस के इस प्रसार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को चिंतित कर दिया है। मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों को अलर्ट कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि राज्य अपनी मशीनरी को किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखें। अस्पतालों को भी स्टैंड बाई पर रख दिया गया है। यहां कोरोना के मरीजों के लिए स्पेशल वार्ड भी बना दिए गए हैं।

वहीं कोरोना के नए संक्रमण ने दिल्ली-एनसीआर में भी अपना अटैक बोल दिया है। यहां उत्तर प्रदेश के नोएडा में इसका पहला मामला सामने आया है। गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.सुनील शर्मा ने बताया कि संक्रमित पाया गया मरीज 54 वर्षीय पुरुष है जो नोएडा में रहता है, लेकिन गुरुग्राम स्थित एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करता है। मरीज ने इस महीने की शुरुआत में नेपाल की यात्रा की थी और वह वहां से लौटने के बाद गुरुग्राम स्थित अपने कार्यालय भी गया था।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH