National

ललन सिंह का जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफा, नीतीश कुमार संभालेंगे पार्टी की कमान

नई दिल्ली। दिल्ली में हुई जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। अब सीएम नीतीश कुमार पार्टी की कमान संभालेंगे। ललन सिंह ने इस बैठक में पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नीतीश कुमार के नाम का प्रस्ताव रखा था। इस पर पार्टी के सभी नेताओं ने इस प्रस्ताव पर अपनी सहमति जता दी, लेकिन अब नीतीश कुमार को ही फैसला लेना है।

जेडी (यू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मीडिया से कहा कि ललन सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से कहा कि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में व्यस्त रहेंगे। इस पर ललन सिंह ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और नीतीश कुमार ने उनके इस्तीफे को स्वीकार भी कर लिया है। पार्टी ने नीतीश कुमार को नया अध्यक्ष बनाने का फैसला किया, लेकिन अब उन्हें ही निर्णय लेना है कि वे पार्टी के प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे या नहीं।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नीतीश कुमार ने बड़ा दांव चला है। उन्होंने पार्टी की कमान अपने पास ले ली है। इसके पीछे भी बड़ी वजह है। इंडिया गठबंधन के तहत इस बार सीएम नीतीश कुमार राष्ट्रीय स्तर पर अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। ऐसे में वे अब खुद पार्टी को लेकर कोई भी फैसला ले सकते हैं। वहीं, ललन सिंह इस बार लोकसभा चुनाव में उतर सकते हैं, इसलिए उनसे पार्टी की जिम्मेदारी ले ली है, ताकि वे अपना पूरा समय चुनाव में लगा सके।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH