NationalTop News

शोपियां में मारा गया लश्कर का आतंकी बिलाल अहमद भट, कई आतंकी अपराध मामलों में था शामिल

शोपियां। जम्मू कश्मीर के शोपियां के गांव छोटीगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस, सेना (34RR) और सीआरपीएफ (178BN) द्वारा उक्त क्षेत्र में तड़के एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही संयुक्त दल संदिग्ध स्थान की ओर पहुंचा, छिपे हुए आतंकवादी ने संयुक्त खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

आगामी मुठभेड़ में, 01 आतंकवादी मारा गया और उसके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए। उसकी पहचान बिलाल अहमद भट पुत्र गुलाम रसूल भट निवासी चेक चोलन के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध है।

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारा गया आतंकवादी कई आतंकी अपराध मामलों में शामिल था, जिसमें स्थानीय सेना के जवानों की हत्या भी शामिल थी, जिसका नाम उमर फैयाज पुत्र फैयाज अहमद पर्रे निवासी सुदसन कुलगाम था, उसने हरमैन में गैर-स्थानीय मजदूरों पर ग्रेनेड फेंका, जिसके परिणामस्वरूप दो की मौके पर ही मौत हो गई।

वह कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट पुत्र श्रीजी भट की हत्या और अन्य कश्मीरी पंडित प्रीतिंबर नाथ पुत्र अर्जुन नाथ भट, दोनों चोटिगाम शोपियां के निवासी को घायल करने में भी शामिल था। वह छोटीगाम निवासी स्थानीय बाल कृष्ण उर्फ ​​सोनू पर हमले में भी शामिल था।

इसके अलावा, वह स्थानीय युवाओं को आतंकवादी रैंकों में शामिल होने के लिए उकसाने में भी शामिल था और 12 स्थानीय युवाओं को आतंकवादियों के रैंक में शामिल किया था। अन्य आतंकी अपराधों के अलावा, वह गिरफ्तार आतंकवादी की हत्या में भी शामिल था, जो वर्ष 2022 में नौगाम में CASO के दौरान खोज दल का नेतृत्व कर रहा था।

मुठभेड़ स्थल से 01 एके सीरीज राइफल, 03 मैगजीन सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। सभी बरामद सामग्रियों को आगे की जांच और अन्य आतंकी अपराधों में उनकी संलिप्तता की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है।

इस संबंध में पुलिस ने कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी गई है। लोगों से अनुरोध है कि वे तब तक पुलिस के साथ सहयोग करें जब तक कि क्षेत्र पूरी तरह से साफ न हो जाए और सभी विस्फोटक सामग्री, यदि कोई हो, को हटा दिया जाए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH