Top News

मुलायम ने स्थगित किया 5 जनवरी का अधिवेशन

Mulayam Singh Yadav
Mulayam Singh Yadav
Mulayam Singh Yadav

लखनऊ | समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने पांच जनवरी को बुलाया पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन स्थगित कर दिया है। पार्टी के नेता व मुलायम के भाई शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पांच जनवरी को यहां जनेश्वर मिश्र पार्क में आहूत अधिवेशन को स्थगित करने का फैसला मुलायम सिंह का है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “नेताजी के आदेशानुसार समाजवादी पार्टी का पांच जनवरी का अधिवेशन फिलहाल स्थगित किया जाता है। सभी नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में चुनाव की तैयारियों में जुटें और जीत हासिल करने के लिए जी-जान से मेहनत करें।”

सपा में मचे घमासान के बीच रविवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गुट ने शिवपाल यादव को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था। रामगोपाल यादव की ओर बुलाए पार्टी के आपात विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया था, जबकि मुलायम को पार्टी का सर्वोच्च नेता मानते हुए ‘मार्गदर्शक’ का दर्जा दिया गया। अधिवेशन में अमर सिंह को सपा से निकालने का फैसला भी लिया गया।

इसके बाद कुछ ही घंटों के भीतर मुलायम सिंह ने पलटवार करते हुए राज्यसभा सदस्य रामगोपाल को पार्टी से निष्कासित कर दिया। मुलायम ने इसके साथ ही अन्य राज्यसभा सदस्यों नरेश अग्रवाल और पार्टी के उपाध्यक्ष किरणमय नंदा को भी पार्टी से निकाल दिया।

=>
=>
loading...
Raj Bisht
the authorRaj Bisht