Sports

मोहम्मद शमी को मिला अर्जुन अवार्ड, वर्ल्ड कप में किया था शानदार प्रदर्शन

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को साल 2023 के लिए अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। शमी को मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने यह पुरस्कार दिया। शमी समेत 26 खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह सभी अवॉर्ड खिलाड़ियों को अपने खेल में शानदार प्रदर्शन के लिए दिए गए हैं।

बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बीते साल हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में सबसे अधिक 24 विकेट झटके थे। पुरस्कार समारोह से पहले शमी ने कहा था- यह पुरस्कार एक सपना है, जिंदगी बीत जाती है और लोग यह पुरस्कार नहीं जीत पाते। मुझे खुशी है कि मुझे इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

मोहम्मद शमी को विश्व कप 2023 में पहले चार मैचों के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पांड्या के टखने में भयानक चोट लगने के बाद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। इसके बाद शमी ने टूर्नामेंट में कोहराम मचा दिया। उन्होंने भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट चटकाए। पेसर ने वहां से रिकॉर्ड रन बनाना शुरू किया। शमी ने टूर्नामेंट में 24 विकेट लिए और वह भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से आगे रहे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH