NationalTop News

हिंदुस्तान को आगे बढ़ना है तो उप्र को आगे बढ़ना होगाः मोदी

भाजपा की परिवर्तन रैली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकारmodi in lucknow
भाजपा की परिवर्तन रैली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार
modi in lucknow

लखनऊ। भाजपा की परिवर्तन रैली को उप्र की राजधानी लखनऊ में संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप लोगों ने मुझे उप्र से एमपी बनाया आप ही लोगों के कारण तीस सालों बाद केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी लेकिन मेरी सोच हिंदूस्‍तान के संदर्भ में है हम चाहते हैं हिंदुस्‍तान से गरीबी मिटे, निरक्षरता मिटे, बीमारी मिटे इसलिए हिंदुस्‍तान का भाग्‍य बदलने की पहली शर्त है उप्र का भाग्‍य बदले। हिंदुस्‍तान को आगे बढ़ना है तो उप्र को आगे बढ़ना होगा। उप्र के लोगों की राजनीतिक समझ बहुत ज्‍यादा है।

मैं कई वर्षों की राजनीति में हूं भाजपा में राष्‍ट्रीय पर संगठन में कार्य करने का सौभाग्‍य मिला, मुख्‍यमंत्री के रूप में कार्य करने का सौभाग्‍य मिला, ढाई वर्षों से प्रधानसेवक के रूप में आप की सेवा करने का सौभाग्‍य मिला लेकिन आज तक इतनी बड़ी रैली संबोधित करने का सौभाग्‍य नहीं मिला। लोकसभा चुनाव के दौरान भी इतनी भारी भीड़ को संबोधित करने का सौभाग्‍य नहीं मिला।

मोदी ने कहा कि आप मुझे इतनी बड़ी संख्‍या में आशीर्वाद देने आया मैं आपका अभिनंदन करता हूं। यह लखनऊ की भूमि अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि है। अटल जी जैसे महापुरूषों ने रात-दिन मेहनत करके भाजपा जैसे वटवृक्ष का निर्माण किया।

आज भी अटल जी जब इतनी बड़ी भीड़ को टीवी पर देखते होंगे तो यह उनके लिए संतोष की बात होगी। राजस्‍थान के गर्वनर कल्‍याण सिंह भी जब टीवी पर इस भीड़ को देखते होंगे तो हम लोगों को आशीर्वाद दे रहे होंगे।

पीएम मोदी ने कहा इस रैली को देखकर कोई भी राजनैतिक पंडित को मेहनत करने की जरूरत नहीं होगी हवा का रूख साफ नजर आ रहा है उप्र की सेवा करने का सौभाग्‍य भाजपा को मिला था 14 साल बीत गए लोग छह महीने में ही पिछली सरकार को भूल जाते हैं लेकिन उप्र की जनता भाजपा की सरकार को आज भी याद करते हैं और वर्तमान सरकारों से उसकी तुलना करते हैं।

पीएम ने कहा कि लोग कहते हैं बीजेपी का 14 साल का बनवास खत्‍म होगा लेकिन मैं कहता हूं कि मुद्दा बीजेपी के बनवास का नहीं है बल्कि विकास के बनवास का है 14 साल बाद विकास के बनवास खत्‍म होने का अवसर आ गया है। पीएम मोदी ने आह्वान किया कि एकबार आप जाति धर्म से ऊपर उठकर विकास के लिए वोट करिए देखिए किस प्रकार उप्र में विकास होता है।

मोदी ने कहा कि देश में पहली बार एक ऐसी सरकार आई है, जिसकी हाईकमान देश की सवा सौ करोड़ जनता है उन्‍होंने कहा कि मैं जब से कालाधान हटाने के लिए काम कर रहा हूं, सपा और बसपा मुझे हटाने के लिए आपस में हाथ मिला लिए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि एक दल अपने बेटे को स्थापित करने के लिए पिछले 15 साल से कोशिश कर रहा है लेकिन दाल नहीं गल रही है, एक दल पैसों को ठिकाने लगाने में लगा हुआ है तो एक दल अपना झगड़ा सुलझाने में लगा है सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो लोगों के विकास के लिए सोचती है और करती है।

भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए मोदी ने कहा कि किसी के लिए यह चुनाव मुख्‍यमंत्री बनाने और सरकार बनाने के लिए है लेकिन भाजपा के लिए उप्र का चुनाव हार जीत का नहीं बल्कि जिम्मेदारी निभाने का चुनाव है।

पीएम ने जनता से कहा कि भारी बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाए ताकि उत्तर प्रदेश के भाग्य बदलने में कोई रुकावट ना आए कहा कि हमें अवसर दीजिए हम आपको सुख-चैन से रहने का माहौल देंगे, हम ये गुंडागर्दी खत्म करके रहें।

 

=>
=>
loading...