International

पाकिस्तान चुनाव: PTI समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी 97 सीटों के साथ आगे, PMLN को 72 सीट

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मतगणना शुरू होने के बाद 10 घंटे से ज्यादा समय बाद भी अभी तक ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। वोटों की गिनती अभी भी जारी है। इमरान खान की पीटीआई ने दावा किया है कि उनकी पार्टी केंद्र के साथ खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब में सरकार बना रही है। इसी बीच इमरान खान ने AI वीडियो जारी करके जीत का दावा किया है, साथ कई तरह के आरोप लगाए हैं।

पाकिस्तान चुनाव के आंकड़ों की बात करें तो जियो न्यूज के मुताबिक अभी तक नेशनल असेंबली चुनाव में पीटीआई को सबसे अधिक 97 सीट, पीएमएल-एन को 72 सीट और पीपीपी को 53 सीट मिलती दिख रही है। बाकी 42 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार या अन्य छोटी पार्टियां आगे चल रही हैं।

पाकिस्तान के विधानसभा चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई को पंजाब में 116, सिंध में 12, बलूचिस्तान में 0 और खैबर पख्तूनख्वा में 79 सीट मिलती दिख रही है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी को पंजाब में 10, सिंध में 82, बलूचिस्तान में 09 और केपी में 04 सीट मिलती दिख रही है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन को पंजाब में 134, सिंध में 0, बलूचिस्तान में 09 और खैबर पख्तूनख्वा में 05 सीट मिलती दिख रही है. बाकी सीटों पर अन्य छोटी पार्टियां और निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH