InternationalNationalTop News

पीएम मोदी ने अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर का किया उद्घाटन

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर का उद्घाटन किया। ये अबू धाबी में पत्थरों से बना पहला हिंदू मंदिर है। महंत स्वामी महाराज ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी ने भी महंत स्वामी महाराज को पुष्प हार पहनाकर अभिनंदन किया। पीएम मोदी ने मंदिर का उद्घाटन किया और उसके बाद मंगलाचरण किया और पूजा-अर्चना की।

BAPS द्वारा निर्मित यह हिंदू मंदिर बेहद भव्य और विराट है। इसके लिए पीएम मोदी मंगलवार दोपहर दो दिन के दौरे पर अबू धाबी पहुंचे। यहां उनका ग्रैंड वेलकम किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान गले मिले। अबू मुरीखा क्षेत्र में स्थित यह हिंदू मंदिर 700 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बना है।

इससे पहले उन्होंने मंगलवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया था। प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक यूएई का उनका ये सातवां दौरा है। पीएम मोदी सबसे पहले 2015 में यूएई के दौरे पर गए थे। ये 34 साल में पहली बार था, जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री यूएई के दौरे पर गया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH