Uttar Pradesh

महाकालेश्वर मंदिर की स्थापना वर्षगांठ की तैयारियां जोरों पर, होगा विशाल भंडारा

रायबरेली। अकाल मृत्यु वह मरे जो कार्य करें चंडाल का काल उसका क्या करें जो भक्त हो महाकाल का। जनपद ही नहीं पड़ोसी जनपदों के लाखों लोगों की आस्था का प्रतीक बन चुके शहर स्थित महाकालेश्वर मंदिर की स्थापना वर्षगांठ की तैयारी जोरों पर हैं।

पिछले 21 वर्षों से अनवरत हो रहे इस आध्यात्मिक उत्सव में हजारों श्रद्धालु देवाधिदेव भगवान महाकाल मंदिर में दर्शन पूजन के साथ भंडारे में शामिल होते हैं। इस वर्ष भी 25 फरवरी को मंदिर की होने वाली स्थापना वर्षगांठ पर तैयारी शुरू हो गई हैं। ओम श्री महाकालेश्वर मंदिर सेवा समिति की उपाध्यक्ष एवं संस्थापक उषा सिंह ने बताया कि इन्दिरा नगर स्थित महाकालेश्वर मंदिर में स्थापना दिवस मनाने के लिए शुक्रवार से मंदिर में रंगाई-पुताई का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू हो गया है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 25 फरवरी को होने वाले विशाल भंडारे की तैयारियां की जा रही हैं। श्रीमती सिंह ने बताया कि कई कुंतल भोजन सामग्री बनवाई जाएगी, जिसमें पूड़ी, सब्जी, खीर आदि प्रसाद भक्तों को परोसा जाएगा। इसके अलावां उन्होंने मंदिर के पुजारी केश कुमार मिश्रा व अन्य शिव भक्तों से भंडारा की तैयारियों से संबंधित व्यवस्थाओं पर चर्चा की।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH