NationalTop News

तिरुपति पहुंचे पीएम मोदी, चंद्रबाबू नायडू ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आंध्र प्रदेश के तिरुपति, भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन, चंद्रबाबू नायडूpm modi in tirupati
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आंध्र प्रदेश के तिरुपति, भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन, चंद्रबाबू नायडू
pm modi in tirupati

भारतीय विज्ञान कांग्रेस का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश के तिरुपति पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री यहां वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय में भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी के तिरुपति पहुंचने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यंत्री चंद्रबाबू नायडू ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। सीएम के अलावा दूसरे वरिष्ठ मंत्री व नेता भी वहां थे।

वेंकटेश्वर विश्विद्यालय में भारतीय विज्ञान कांग्रेस के उद्घाटन के बाद पीएम तिरुपति बालाजी के मंदिर जाएंगे। पीएम मोदी नोबेल पुरस्कार विजेताओं को प्रधानमंत्री स्वर्ण पदक देकर पुरस्कृत करेंगे। विज्ञान कांग्रेस में शामिल होने के बाद मोदी दोपहर में तिरुमाला पहाड़ी पर वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। पीएम बनने के बाद मोदी इस मंदिर में दूसरी बार पूजा-अर्चना करेंगे।

कांग्रेस का मुख्य आयोजन स्थल विश्वविद्यालय का श्रीनिवास ऑडिटोरियम होगा जहां प्रधानमंत्री नोबल विजेताओं समेत विद्यार्थियों को संबोधित भी करेंगे। इस कार्यक्रम में अमेरिका, जापान, इस्रायल, फ्रांस और बांग्लादेश समेत कई देशों के छह नोबल विजेता भाग लेंगे।

इनके अलावा देश भर के करीब 14 हजार छात्र तथा विद्वान भी इसमें शामिल होंगे। नोबल विजेताओं को प्रधानमंत्री स्वर्ण पदक भी देंगे।उद्घाटन भाषण के बाद प्रधानमंत्री एक चाय समारोह में भाग लेंगे तथा नोबल विजेताओं समेत वैज्ञानिकों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के एक कांफ्रेंस में भी शामिल होंगे। यह दूसरा मौका है जब विज्ञान कांग्रेस का आयोजन तिरुपति में हो रहा है। इससे पहले 1983 में भी कांग्रेस का आयोजन तिरुपति में ही हुआ था।

=>
=>
loading...