National

केजरीवाल की गिरफ्तारी को ममता ने बताया लोकतंत्र की हत्या, कहा- मैं इस कृत्य की कड़ी निंदा करती हूं

नई दिल्ली। ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने पहले 10वां समन जारी किया और उसके बाद उनके आवास पर पहुंची। जहां सीएम से दो घंटे तक पूछताछ की। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि शाम सात बजे ईडी की टीम सीएम के सरकारी आवास पर पहुंची थी। ईडी ने 2 घंटे से भी ज्यादा लंबी चली पूछताछ में 20 से ज्यादा सवाल पूछे गए थे। सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल ने कई सवालों के जवाब नहीं दिए। वहीं इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उधर मामले पर कई राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला करते हुए इसे लोकतंत्र पर हमला करार दिया।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने कहा, “मैं जनता द्वारा चुने गए दिल्ली के मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करती हूं। मैंने अपना अटूट समर्थन और एकजुटता बढ़ाने के लिए व्यक्तिगत रूप से श्रीमती सुनीता केजरीवाल से संपर्क किया है। यह अपमानजनक है कि निर्वाचित विपक्षी मुख्यमंत्रियों को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है और गिरफ्तार किया जा रहा है, जबकि सीबीआई/ईडी जांच के तहत आरोपी व्यक्तियों को अपने कदाचार जारी रखने की अनुमति दी जा रही है, खासकर बीजेपी के साथ गठबंधन करने के बाद. यह सरासर लोकतंत्र पर हमला है।”

उन्होंने आगे कहा, “आज हमारा आई.एन.डी.आई.ए गठबंधन चुनाव आयोग से मिलकर विशेष रूप से एमसीसी अवधि के दौरान विपक्षी नेताओं को जानबूझकर निशाना बनाने और गिरफ्तार करने पर अपनी कड़ी आपत्ति व्यक्त करेगा। इस उद्देश्य से मैंने चुनाव आयोग के साथ इस महत्वपूर्ण बैठक में तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने के लिए डेरेक ओ’ब्रायन और नदीमुल हक को नामित किया है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH