National

शराब घोटाला: केजरीवाल और के. कविता को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है ईडी

नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीआरएस नेता के. कविता की रविवार को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ हो सकती है। ईडी ने के. कविता को 15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था, जबकि केजरीवाल को शराब नीति केस में गुरुवार को अरेस्ट किया गया। ईडी की टीम अब दोनों लोगों को आमने-सामने बैठाकर इस घोटाले से जुड़े सवाल पूछने वाली है।

दरअसल, कल के. कविता की रिमांड खत्म हो गई थी, जिसके बाद ईडी ने बीआरएस नेता को अदालत में पेश किया था। जांच एजेंसी ने कविता की 5 दिनों की रिमांड की मांग की थी। हालांकि अदालत से ईडी को के. कविता की 3 दिन की रिमांड मिल गई। ईडी ने अदालत को बताया कि कविता से अभी पूछताछ जरूरी है। उनका आमना सामना कुछ लोगों से करवाना है. माना जा रहा है कि आज केजरीवाल और कविता का आमना-सामना करवाया जाएगा।

प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि मोबाइल का डेटा डिलीट किया गया है। इसे लेकर जो फोरेंसिक रिपोर्ट आई थी, उस सिलसिले में भी के. कविता से पूछताछ करनी है। ईडी के सूत्रों की मानें तो कविता और केजरीवाल से एक ही जैसे सवाल अलग-अलग बैठाकर किए जाएंगे।

दिए गए जवाबों में विरोधाभास मिलने पर दोनों को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी. ईडी की जांच में सामने आया था कि बीआरएस नेता के जरिए आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं तक 100 करोड़ रुपये पहुंचे थे, जिसका इस्तेमाल चुनाव के दौरान हुआ था.

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH