City NewsRegionalTop NewsUttar Pradesh

देवरिया में रसोई गैस सिलेंडर में ब्लास्ट, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

देवरिया। यूपी के देवरिया जिले में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां भलुअनी थाना क्षेत्र के डुमरी गांव में रसोई गैस सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट हो गया। इससे एक महिला और उसके तीन बच्चों की मौत हो गई। धमाका इतना तेज था कि घर की छत और दीवारें फट गईं। मृतका का पति घर के बाहर था जिससे उसकी जान बच गई। मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार भलुअनी कस्बे के पास डुमरी गांव में आज यानी शनिवार सुबह करीब 6 बजे गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। सिलेंडर में धमाका उस समय हुआ जब महिला अपने पति के लिए चाय बनाने किचन में गई थी। उस समय महिला का पति कमरे से बाहर था, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई। इससे पहले की आग पर काबू पाया जाता महिला और बच्चे बुरी तरह से झुलस चुके थे। पुलिस के मुताबतिक डुमरी गांव निवासी शिव शंकर गुप्ता की पत्नी आरती देवी रोजाना की तरह आज भी सुबह सोकर उठी थी. सुबह जगने के बाद वह पति और बच्चों के लिए चाय बनाने कई थी। आरती ने जैसे ही चाय का पैन चूल्हे पर रखकर गैस जलाया तो रेगुलेटर में आग लग गई।

रेगुलेटर में आग लगती देख आरती ने शोर मचाया, लेकिन तभी सिलेंडर में धमाका हो गया और घर में आग लग गई। इस दौरान कमरे में सो रहे तीन बच्चे आंचल (14), कुंदन (12) और सृष्टि (11) आग की चपेट में आ गए. कमरे में आग इतनी तेजी से फैली की किसी को भी बाहर निकलने के मौका नहीं मिला।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH