International

पाकिस्तान में भीड़ ने KFC के रेस्टोरेंट में लगाई आग, इजरायल के विरोध में लगाए नारे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के मीरपुर में अज्ञात भीड़ ने KFC रेस्टोरेंट में आग लगा दी। कहा जा रहा है कि इस भीड़ ने दावा किया था कि केएफसी में इजरायली वस्तुएं थीं। इसके बाद भीड़ ने पथराव कर दिया और पुलिस से भी झड़प कर ली। हमला करने वाले लोग फिलिस्तीन के समर्थक हैं।

सूत्रों की माने तो केएफसी पर हमला करते हुए लोगों ने इजरायल विरोधी और फिलिस्तीन समर्थक नारे लगाए। कथित तौर पर पुलिस की गोलीबारी में कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए। इसके बाद कई वाहनों और दुकानों में आग लगा दी गई। आपको बता दें, ये घटना पाकिस्तान में चल रहे ‘बॉयकॉट इजराइल’ आंदोलन से संबंधित है। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और कथित तौर पर हिंसा में शामिल 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने पाकिस्तानी के लोगों से बात की है। पाकिस्तान के युवाओं ने कहा कि विदेशी ब्रांड पर कब्जा कर लेना चाहिए। पाकिस्तान को अपने प्रोडक्ट बेचना चाहिए। यहां किसी भी विदेशी कंपनी को चलने नहीं दिया जाएगा।

पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि यह अच्छा हुआ है. केएफसी इजरायल का समर्थन कर रही है, ऐसे में हम पाकिस्तान में इस कंपनी को नहीं चलने देंगे. शोएब चौधरी ने सवाल किया कि अगर इसी तरह से विदेशी ब्रांड को पाकिस्तान में जला दिया जाएगा तो कौन सी विदेशी कंपनी पाकिस्तान में इन्वेस्ट करेगी? वहीं शोएब ने यह भी कहा कि अगर विदेशी कंपनियों को इतनी ही चिढ़ है तो विदेशी टेक्नॉलाजी का भी विरोध करना चाहिए, उसका उपयोग क्यों करते हैं? पाकिस्तानी युवाओं ने कहा कि अगर सरकार ऐसे मसलों पर कदम नहीं उठाएगी तो पाकिस्तान के नागरिक विरोध करेंगे ही।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH