NationalTop News

बीसीसीआई अध्‍यक्ष पद के लिए गावस्‍कर ने सुझाया गांगुली का नाम

SAURAV_GANGULY

नई दिल्ली। महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मंगलवार को देश के शीर्ष क्रिकेट संघ के अंतरिम अध्यक्ष पद के लिए पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के नाम की संस्तुति की है। गौरतलब है कि लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू न करने को लेकर सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को बर्खास्त कर दिया है।

दोनों शीर्ष अधिकारियों की बर्खास्तगी के बाद बीसीसीआई के शीर्ष पद के लिए कई नाम सामने आए हैं। इनमें बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष गांगुली का नाम सबसे मजबूत माना जा रहा है। गांगुली लोढ़ा समिति की संस्तुतियों पर भी खरे उतरते हैं, क्योंकि समिति ने अपनी प्रारंभिक सिफारिशों में कहा था कि बीसीसीआई के शीर्ष पद पर किसी पूर्व खिलाड़ी को होना चाहिए।

गावस्कर ने समाचार चैनल एनडीटीवी से कहा, “बीसीसीआई में शीर्ष पद पर आसीन होने वाले कई अधिकारी हैं और उनमें से जो एक नाम मेरे जेहन में आ रहा है, वह हैं सौरभ गांगुली।”

गावस्कर ने कहा, “याद करिए, 1999-2000 में जब भारतीय क्रिकेट मैच फिक्सिंग विवाद में बुरी तरह घिर गया था, तब गांगुली को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई और वह भारतीय क्रिकेट को पटरी पर लाए।”

प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति टी. एस. ठाकुर, न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़ की पीठ ने अपने फैसले में कहा कि अंतरिम व्यवस्था के तहत बोर्ड के मौजूदा वरिष्ठतम उपाध्यक्ष बतौर अध्यक्ष तथा संयुक्त सचिव बतौर सचिव बोर्ड का कामकाज संभालेंगे।

गांगुली हालांकि बोर्ड के न तो उपाध्यक्ष हैं और न ही उन्होंने सीएबी में तीन वर्ष का कार्यकाल ही पूरा किया है कि उन्हें बीसीसीआई का उपाध्यक्ष बनाया जा सके।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar