NationalTop News

चुनाव आयोग ने ‘आप’ नेता आतिशी को भेजा नोटिस, 6 अप्रैल तक जवाब देने को कहा

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को नोटिस भेजा है। आयोग ने यह नोटिस बीजेपी की शिकायत के बाद भेजा। चुनाव आयोग ने आतिशी से 6 अप्रैल की शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा। आतिशी ने आरोप लगाया था कि उन्हें बीजेपी जॉइन करने का ऑफर किया गया है। चुनाव आयोग ने दिल्ली की मंत्री आतिशी से कहा कि वह भाजपा के अवैध खरीद-फरोख्त के प्रयास संबंधी अपने बयान को लेकर तथ्यों को आयोग के सामने रखें ।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने भी दिल्ली की मंत्री आतिशी को नोटिस भेजा था और सवाल करते हुए कहा था कि किसकी तरफ से पार्टी में आने का ऑफर मिला है। उसका खुलासा किया जाना चाहिए। किस व्यक्ति ने आपसे संपर्क किया था। साथ ही, बीजेपी ने यह भी कहा था कि अगर सच सामने नहीं लाया जाता है तो कानूनी प्रक्रियाओं को अपनाया जाएगा। वहीं आतिशी ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि भाजपा को ऐसे माध्यमों से आप नेताओं पर हमला करने के बजाय चुनाव में उनकी पार्टी से लड़ना चाहिए। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया था कि उनके सहित ‘आप’ के चार वरिष्ठ नेताओं सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

बता दें कि दो अप्रैल को दिल्ली की मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दावा किया था कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी की ओर से पार्टी ज्वाइन करने का ऑफर मिला है। उन्होंने कहा कि मेरे एक करीबी के द्वारा मुझे बीजेपी में आने का ऑफर दिया गया। मुझसे कहा गया कि बीजेपी के साथ आ जाओ नहीं तो आने वाले एक महीने के अंदर प्रवर्तन निदेशालय की मेरे घर पर रेड पड़ेगी और मुझे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी दावा किया था कि भारतीय जनता पार्टी का इरादा है कि आने वाले 2 महीने के अंदर मुझे, सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक को गिरफ्तार कर लिया जाए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH