National

उद्धव ठाकरे को झटका, 30 साल पुराने साथी ने छोड़ा साथ, बीजेपी में हुए शामिल

मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री बबनराव घोलप ने शनिवार को शिंदे की सेना का दामन थाम लिया। सीएम एकनाथ शिंदे ने बबनराव घोलप को पार्टी की सदस्यता दिलाई। शिंदे की सेना में शामिल होने के बाद बबनराव घोलप ने कहा कि शिवसेना (UBT) ने मेरे साथ अन्याय किया। उन्होंने मुझे पार्टी पद से हटा दिया और जब मैंने उनसे पूछा कि मुझे क्यों बर्खास्त कर दिया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, इसलिए मैंने शिवसेना में शामिल होने का फैसला किया। एकनाथ शिंदे ने सकारात्मक जवाब दिया है और मुझे जो भी पद दिया जाएगा, मैं उसके साथ न्याय करूंगा।

बबनराव घोलप पिछले 30 सालों से शिवसेना की सेवा कर रहे थे। वे नासिक की देवलाली विधानसभा सीट से लगातार पांच बार विधायक चुने गए। उनके उत्तराधिकारी योगेश घोलप भी देवलाली से विधायक बने। बबनराव घोलप की नाशिक में अच्छी पकड़ है, जिसका फायदा चुनाव में शिवसेना को मिलता है।

वहीं दूसरी ओर एकनाथ खडसे फिर से बीजेपी में घर वापसी करेंगे। एकनाथ खडसे महाराष्ट्र में बड़े ओबीसी नेता और एनसीपी कोटे से एमएलसी हैं. जलगांव रावेर क्षेत्र में उनका खासा दबदबा है। कुछ साल पहले बीजेपी में नाराजगी के चलते शरद पवार की एनसीपी का दामन थाम लिया था। बता दें कि खडसे की बहु रक्षा खडसे पहले से ही बीजेपी में है। बीजेपी ने उन्हे बतौर उम्मीदवार एक बार फिर मैदान में उतारा है. खडसे अगर बीजेपी में जाते है। उनकी बेटी रोहिणी खडसे भी बीजेपी का रुख कर सकती हैं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH