NationalTop News

नवादा की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘मोदी की नीयत साफ है इसलिए वो गारंटी देता है’

नवादा। पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार के नवादा में रैली की। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वो मौज करने के लिए पैदा नहीं हुए हैं। उनका मिशन गरीबी खत्म करना है। उन्होंने कहा कि हमने 10 साल में जो हासिल किया वह आजादी के बाद 60 वर्षों में नहीं हो सका। लोगों द्वारा चुनी गई मजबूत सरकार देश के लिए साहसिक कदम उठा रही है। ‘इंडिया’ गठबंधन मोदी की गारंटी से परेशान है। इस दौरान उन्होंने बिहार के बदले हालातों के लिए राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी की तारीफ भी की।

नवादा में पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले सनातन धर्म को समाप्त करने की बात करते हैं। इंडी गठबंधन वाले भारत के एक और विभाजन करने की बात करते हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता खुलेआम बयान दे रहे हैं कि वो दक्षिण भारत को अलग कर देंगे। पीएम मोदी ने कहा कि मैं कभी भूल नहीं सकता 2014 के पहले देश में क्या स्थिति थी। करोड़ों देशवासी कच्चे घरों में रहने को मजबूर थे या बेघर थे । गांव में ज्यादातर लोग खुले में सो जाने को मजबूर थे। गरीबों के पास गैस कनेक्शन नही था गरीब का राशन बिचौलिए खा जाते थे अस्पताल में इलाज नही होता था।

कहा कि बीते 10 वर्षों में गरीब कल्याण के लिए जो काम हुआ वह 6 दशकों में भी नहीं हुआ इसी का नतीजा है 10 वर्षों में 25 करोड लोग गरीबी से बाहर आए हैं । जब नीयत सही होती है हौसले बुलंद होते हैं तो नतीजे भी मिलते ही है । और साथियों अगर मैं आपको बोलने का मौका दूंगा तो आप भी कई काम गिना देंगे। हर परिवार कहेगा कि हमारे यहां यह काम हुआ । 10 साल में इतना काम इतना तेजी से पहले कभी नही हुआ। किसी ने कल्पना नहीं की थी इतनी तेजी से आज काम हो रहा है । लेकिन भाइयों बहनों आपको लगता होगा सर्वे वाले कहते होंगे कि इस बार चार सौ पक्का सारे अखबार बार बार लिखते हैं 400 पक्का है । सब लोग कहते है की केंद्र जय जयकार है फिर मोदी इतनी मेहनत क्यों कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि मोदी गारंटी इसलिए देता है, क्योंकि उसके पास गारंटी पूरी करने का माद्दा है, साफ नीयत है। मोदी गारंटी इसलिए देता है क्योंकि वो गारंटी पूरी करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करता है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के धारा 370 के बयान पर कहा, “कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मोदी राज्स्थान में आकर जम्मू कश्मीर की बात करते हैं. टुकडे-टुकडे गैंग के लोग ऐसी बात करते हैं। शहीदों का अपमान हमलोग सह नहीं सकते.” दरअसल बीते दिन शनिवार (06 अप्रैल) को जयपुर में कांग्रेस के घोषणापत्र जारी होने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी की गारंटी, चीन और पाकिस्तान समेत कई मुद्दों को लेकर पीएम मोदी को निशाने पर लिया था।

उन्होंने मल्लिकार्जुन खरगे को निशाने पर लेते हुए आगे कहा, “मोदी की गारंटियां इंडी गठबंधन को पसंद नहीं आ रही हैं। इंडी गठबंधन के एक बहुत बड़े नेता ने कहा है कि मोदी जो आपको गारंटी देता है, उस पर बैन लगना चाहिए। ये लोग कहते हैं, मोदी का गारंटी देना ही गैर-कानूनी है। अरे, इतने डर गए हो क्या? मोदी की गारंटी से घबरा रहे हो क्या?” उन्होंने कहा, “मोदी गारंटी इसलिए देता है, क्योंकि उसके पास गारंटी पूरी करने का माद्दा है, साफ नीयत है. मोदी गारंटी इसलिए देता है क्योंकि वो गारंटी पूरी करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करता है।

कांग्रेस पर अपना हमला जारी रखते हुए पीएम मोदी ने कहा, “इंडी गठबंधन का मतलब देश विरोधी का ठिकाना. इंडी गठबंधन के भारत विभाजन की बात करते हैं. कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप दिखती है। कांग्रेस ने घोषणापत्र नहीं तुष्टिकरण पत्र जारी किया है। सनातन धर्म की खिलाफत करने वालों को बिहार माफ नहीं करेगा. इंडिया गठबंधन के नेता ने बयान दिया है कि वो दक्षिण भारत को अलग कर देंगे. इंडिया गठबंधन वाले चुप हैं। कांग्रेस के घोषणापत्र का मतलब तुष्टीकरण है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH