NationalTop News

हैदराबाद में ओवैसी को टक्कर दे रही माधवी लता को मिली Y+ कैटगरी की सुरक्षा

हैदराबाद। हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता को गृह मंत्रालय ने वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी है। गृह मंत्रालय ने आईबी की थ्रेट रिपोर्ट का आधार पर माधवी लता को यह सुरक्षा दी जा रही है।जानकारी के मुताबिक, Y+ कैटगरी की सुरक्षा में 11 कमांडो तैनात किए जाते हैं। वहीं, पांच पुलिस के स्टैटिक जवान वीआईपी की सुरक्षा के लिए उनके घर के आसपास मौजूद रहते हैं। वहीं, छह पीएसओ तीन शिफ्ट में संबंधित वीआईपी को सुरक्षा प्रदान करते हैं।

तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा सीट एआईएमआईएम का गढ़ मानी जाती है। इस सीट पर 1984 से ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है। इस सीट पर असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन पहली बार 1984 में चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। वह लगातार 20 साल तक यहां से सांसद रहे। उनके बाद असदुद्दीन ओवैसी इस सीट से सांसद चुने जाते रहे हैं इसलिए इस सीट के बारे में कहा जाता है कि ओवैसी को यहां से टक्कर देना मुश्किल है।

वहीं माधवी लता की छवि हिंदुत्व समर्थक की रही है। यही वजह है कि इस बार बीजेपी ने हैदराबाद सीट पर किसी प्रमुख हिंदुत्व चेहरे को उतारा है जो ओवैसी को सीधे तौर पर टक्कर दे सके। माधवी लता पेशे से एक डॉक्टर हैं। वह विरिंची नाम से एक अस्पताल चलाती हैं। इसके साथ ही वह सोशल मीडिया पर अपने हिंदुत्व समर्थक रुख के चलते चर्चा में बनी रहती हैं। माधवी लता भरतनाट्यम नर्तकी भी हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH