International

अमेरिका में एक और भारतीय छात्र का मर्डर, ओहायो इलाके में पड़ा मिला शव

न्यूयार्क। अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की हत्या कर दी गई है। न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को छात्र की मौत की जानकारी साझा की। दूतावास ने छात्र की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि उसका शव ओहायो इलाके में मृत पाया गया है। छात्र की पहचान मोहम्मद अब्दुल अरफात के रूप में हुई है। मोहम्मद अब्दुल अरफात पिछले साल मई में क्लीवलैंड यूनिवर्सिटी से आईटी में मास्टर की पढ़ाई करने अमेरिका आया था।

न्यूयॉर्क स्थित भारतीय दूतावास ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अरफात, जिसके लिए खोज अभियान जारी था, उसका ओहायो के क्लीवलैंड में शव मिला।’’ दूतावास ने अरफात के परिवार के प्रति ‘‘गहरी संवेदना’’ व्यक्त करते हुए कहा कि वह छात्र की मौत की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में है। वाणिज्य दूतावास ने कहा, ‘‘हम उसका शव भारत ले जाने के लिए शोक संतप्त परिवार को हरसंभव सहायता मुहैया करा रहे हैं।’’

अरफात के पिता मोहम्मद सलीम ने कहा था कि अरफात ने उनसे आखिरी बार सात मार्च को बात की थी और तब से वह अपने परिवार के संपर्क में नहीं हैं। उन्होंने बताया था कि उसका मोबाइल फोन भी बंद है। अमेरिका में अरफात के कमरे में उसके साथ रहने वाले शख्स ने उसके पिता को सूचित किया था कि उसने क्लीवलैंड पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है।

इस बीच 19 मार्च को अरफात के परिवार को एक अज्ञात शख्स का फोन आया, जिसने दावा किया कि अरफात का कथित तौर पर मादक पदार्थ बेचने वाले एक गिरोह ने अपहरण कर लिया गया है और उसने उसे ‘‘छोड़ने’’ के लिए 1,200 अमेरिकी डॉलर की मांग की थी। उसके पिता ने कहा कि फोन करने वाले ने फिरौती ना देने पर अरफात की किडनी बेचने की भी धमकी दी थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH