City NewsRegionalTop News

नासिक: सुराणा ज्वैलर्स के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, 26 करोड़ नकद, 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति का पता चला

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक में सुराणा ज्वैलर्स के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की रेड पड़ी है। इस छापेमारी में 26 करोड़ रुपए नकद और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। अभियान में IT विभाग के नासिक, नागपुर और जलगांव के अधिकारी शामिल हुए. उन्होंने कुल 26 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। बताया जा रहा है कि जब्त की गई रकम को गिनने में अधिकारियों को 14 घंटे लग गए। जब्त की गई इस रकम की गणना के लिए आयकर विभाग को कई टीमें बुलानी पड़ीं. ये ऑपरेशन लगातार 30 घंटे चला।

50 से 55 अधिकारियों ने सुराणा ज्वैलर्स की दुकान के साथ-साथ उनके रियल एस्टेट कारोबार के कार्यालय पर छापेमारी की। वहीं, एक अलग टीम ने राका कॉलोनी स्थित सर्राफा कारोबारी के बंगले पर भी छानबीन की। शहर के विभिन्न स्थानों पर ज्वैलर्स से जुड़े कार्यालय, निजी लॉकर और बैंकों के लॉकर की भी जांच की गई। मनमाड और नांदगाव में कारोबारी के परिवार के सदस्यों के घरों की भी तलाशी ली गई।

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने अघोषित लेनदेन का पता लगाने के लिए नासिक में सुराणा ज्वैलर्स पर छापा मारा। इस दौरान लगभग 26 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति का पता चला। नासिक शहर में सर्राफा कारोबारी के पास इतनी बड़ी मात्रा में बेहिसाब संपत्ति मिलने से शहर में हड़कंप मच गया है। आयकर विभाग की यह कार्रवाई चर्चा का विषय बन गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH