Sports

ब्रिस्बेन एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने रखा 269 रनों का लक्ष्य

257560ब्रिस्बेन | मैथ्यू वेड (नाबाद 100) के करियर के पहले शतक और ग्लेन मैक्सवेल (60) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड पर जारी पहले एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान के सामने 269 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के इस पहले मैच में निर्धारित 50 ओवरों मे नौ विकेट पर 268 रन बनाए। वेड ने पारी की आखिरी गेंद पर शतक पूरा किया।

आस्ट्रेलिया की शुरुआत हालांकि कुछ खास नहीं हुई थी। टीम ने 78 रनों के कुल योग पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मैक्सवेल ने टीम की पारी को संभाला और अपने अर्धशतकीय पारी के दम पर स्कोर 160 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर मैक्सवेल का विकेट गिा। उन्होंने अपनी पारी में 56 गेंदों में सात चौके लगाए।

इसके बाद वेड ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया और अपने एकदिवसीय करियर का पहला शतक पूरा किया। इस नाबाद शतकीय पारी के दम पर वाडे ने अंतिम स्कोर तक पिच पर डटे रहते हुए टीम को 268 के स्कोर तक पहुंचाया। वेड ने 100 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाए।

पाकिस्तान के लिए हसन अली ने तीन विकेट चटकाए, जबकि मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को दो-दो विकेट हासिल हुए। मोहम्मद नवाद के हाथ एक सफलता लगी।

=>
=>
loading...
Raj Bisht
the authorRaj Bisht