Top NewsUttar Pradesh

परिवार के लिए लड़ने वाले नहीं कर सकते प्रदेश का भला : जावड़ेकर

javadekar-300x167

नोएडा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर तंज कसते हुए कहा कि परिवार के लिए लड़ने वाले लोग, वोट का व्यापार करने वाले लोग प्रदेश का भला नहीं कर सकते। प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दर्शक मत बनिए, साथ आइए और परिवर्तन और सुशासन लाइए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “पहले अखबारों में खबें छपती थी कि किसान को यूरिया नहीं मिल रही है, यूरिया के लिए किसान लाठी खा रहा है और यूरिया ब्लैक हो रही है। मोदी सरकार ने यूरिया को नीम कोटेड कर दिया और किसानों को आसानी से यूरिया मिलने लगी, अब देश में यूरिया की किल्लत नहीं है। आठ हजार करोड़ रुपये का यूरिया सब्सिडी घोटाला बंद हो गया और उसी सब्सिडी से सरकार ने डीएपी और यूरिया सस्ती कर दी, यह सुशासन है।”

उन्होंने केंद्र सरकार की नीति और योजनाओं का गुणगान करते हुए कहा, “सरकार प्राइमरी से आठवीं तक की शिक्षा पर एक लाख 80 हजार रुपये व्यय करती है, लेकिन शिक्षा में गुणवत्ता का अभाव था। हमारी सरकार उस पर भी काम कर रही है, लोगों को अच्छी और सस्ती शिक्षा मिले, यह है सुशासन।” जावड़ेकर ने बुद्धिजीवियों से अपील करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने ऐसे 70 निर्णय लिए हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar