Sports

एचसीए चुनाव के लिए अजहरूद्दीन का नामांकन खारिज

मोहम्मद अहजरूद्दीन, क्रिकेट प्रशासक बनने की मुहिम, हैदराबाद क्रिकेट संघazharuddin
मोहम्मद अहजरूद्दीन, क्रिकेट प्रशासक बनने की मुहिम, हैदराबाद क्रिकेट संघ
azharuddin

हैदराबाद| भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अहजरूद्दीन की क्रिकेट प्रशासक बनने की मुहिम को उस समय तगड़ा झटका लगा जब निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार को हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) अध्यक्ष पद के लिए उनका नामांकन खारिज कर दिया।

निर्वाचन अधिकारी के. राजीव रेड्डी ने कहा कि मैच फिक्सिंग मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के कारण अजहर इस चुनाव में उम्मीदवार नहीं हो सकते।

अजहर ने हालांकि कहा कि निर्वाचन अधिकारी ने उनका नामांकन खारिज करने के कारणों के खुलासा नहीं किया और इसी कारण उन्हें लिखित में कारणों का उल्लेख मांगा है। अहजरूद्दीन ने कहा, “मैं निराश हूं। यहां अजीब तरह की राजनीति चल रही है।”

अजहर ने निर्वाचन अधिकारी के इस फैसले को चुनौती देने के लिए अदालत का रुख करने का फैसला किया है। अगले सप्ताह वह इस मामले को लेकर अदालत जाएंगे।

अहजरूद्दीन ने कहा कि ऐसे में जबकि अदालत ने उन पर लगे प्रतिबंध को खारिज कर दिया है, उन्हें चुनावों लड़ने से नहीं रोका जा सकता। यह याद दिलाए जाने के बाद कि बोर्ड ने आधाकारिक तौर पर उन पर से प्रतिबंध नहीं हटाया है, अजहर ने कहा कि बोर्ड अदालत के फैसले को चुनौती नहीं दे सकता।

=>
=>
loading...