NationalTop News

आरक्षण हटा तो बीजेपी को दिन में तारे दिखा देंगेः मायावती

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, मनमोहन वैद्य, बसपा सुप्रीमो मायावती, भाजपा, 'दागी' अखिलेशmayawati press conference
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, मनमोहन वैद्य, बसपा सुप्रीमो मायावती, भाजपा, 'दागी' अखिलेश
mayawati press conference

आरक्षण पर आरएसएस के बयान पर मायावती का पलटवार

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य के आरक्षण को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि आरक्षण खत्म किया गया तो भाजपा राजनीति करना भूल जाएगी।

चेतावनी भरे लहजे में मायावती ने कहा कि बीजेपी को दिन में तारे दिखा दिए जाएंगे। इसके अलावा बसपा प्रमुख ने कांग्रेस-सपा के संभावित गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने ‘दागी’ अखिलेश के आगे घुटने टेक दिए हैं।

बीजेपी को दिन में तारे दिखा देंगे

शुक्रवार को आरक्षण खत्म किए जाने को लेकर मनमोहन वैद्य का बयान सामने आने के बाद यह माना जा रहा था कि विरोधी दल इस मुद्दे को लपकने में देर नहीं लगाएंगे। मायावती ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरएसएस और बीजेपी को आरक्षण के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया।

उन्होंने कहा, ‘अगर आरक्षण को खत्म करने के लिए ये लोग कानून बनाते हैं, तो बीजेपी को दिन में तारे दिखा दिए जाएंगे। दलित वर्ग के लोग इस फैसले पर बीजेपी को हमेशा-हमेशा के लिए राजनीति करना भुला देंगे।’

मायावती ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस को देश में दलितों की आबादी का अंदाजा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘चुनाव में जनता बता देगी, इन्हें पता नहीं कि इनकी आबादी कितनी है। बीजेपी को आरक्षण खत्म करने की बंदर की तरह घुड़की देना बंद करना चाहिए।’

उन्होंने दलित और आदिवासी वर्ग के लोगों से अपील की कि यूपी और बाकी चार राज्यों के चुनावों में बीजेपी और आरएसएस को हराकर इसकी सजा दें।

‘दागी’ अखिलेश के आगे कांग्रेस नतमस्तक

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन का औपचारिक ऐलान होने से पहले बीएसपी सुप्रीमो ने दोनों पार्टियों पर तगड़ा हमला बोला। अखिलेश को दागी करार देते हुए मायावती ने कहा, ‘दागी अखिलेश अब कांग्रेस के भी सीएम फेस बन गए हैं। सवाल यह है कि क्या कांग्रेस को यही दागी चेहरा चाहिए था? अखिलेश के आगे कांग्रेस ने घुटने टेक दिए हैं। लोग इसे कांग्रेस का दिवालियापन मान रहे हैं।’

अखिलेश पर बीजेपी से मिलभगत का आरोप लगाते हुए बीएसपी मुखिया ने कहा, ‘कांग्रेस ने उस दागी को सीएम फेस मान लिया है जो बीजेपी से सांठगांठ करता है। ये सारी मिलीभगत बीएसपी को रोकने के लिए है।

जनता को चुनाव में सही फैसला लेना होगा। दागी चेहरे जनता को पसंद नहीं।’ माया ने कहा कि चुनाव के वक्त कांग्रेस पार्टी का असली और स्वार्थी चेहरा बेनकाब होकर जनता के सामने आ गया है।

पुत्र-मोह में नाटक कर रहे मुलायम

मायावती ने कहा कि एसपी के राज में शुरू से ही जंगलराज रहा है। उन्होंने अखिलेश सरकार में हुईं बड़ी आपराधिक घटनाओं को गिनाते हुए कहा, ‘प्रदेश में पिछले पांच सालों में असुरक्षा और आतंक का माहौल हावी रहा है जिस पर पर्दा डालने के लिए एसपी के पूर्व प्रमुख पुत्र-मोह के कारण नाटकबाजी कर रहे हैं ताकि सरकार की विफलताओं से ध्यान हटा सकें।’

उन्होंने कहा कि सोची समझी रणनीति के तहत शिवपाल को बलि का बकरा बनाया गया। माया ने कहा कि एसपी डूबती नैया है जिससे जनता का मोहभंग हो चुका है और उसका सत्ता में लौटना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है।

=>
=>
loading...