NationalTop News

कश्मीर घाटी व लद्दाख में हिमस्खलन की चेतावनी

हिमस्खलन की चेतावनी, कश्मीर घाटी व लद्दाख, बर्फबारी में 21 लोगों की मौतRescue operations underway an avalanche
हिमस्खलन की चेतावनी, कश्मीर घाटी व लद्दाख, बर्फबारी में 21 लोगों की मौत
Rescue operations underway an avalanche

श्रीनगर| श्रीनगर में शनिवार को न्यूनतम तापमान हिमांक बिदु से ऊपर रहा। प्रशासन ने कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र के ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। प्रभागीय प्रशासन ने बारामूला, कुपवाड़ा, कुलगाम, गांदेरबल, शोपियां, अनंतनाग, लेह और कारगिल जिलों के पहाड़ी क्षेत्रों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है।

यहां रह रहे लोगों को चेतावनी वापस लिए जाने तक घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। जिलाधिकारियों को हिमस्खलन की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में राहत एवं बचाव अभियानों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।

जम्मू एवं कश्मीर में मंगलवार को बर्फबारी संबंधी दुर्घटनाओं में 21 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें 15 जवान शामिल थे। मौसम विभाग का कहना है कि यहां शनिवार को न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.1 डिग्री सेल्सियस नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 6.6 डिग्री नीचे दर्ज किया गया, जबकि लेह में शून्य से 10.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू में न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री, कटरा में 7.6 डिग्री, बटोट में 4.2 डिग्री, बनिहाल में 0.5 डिग्री और भदरवाह में शून्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

=>
=>
loading...