International

क्यूबेक मस्जिद में गोलीबारी मुसलमानों पर हमला : टड्रो

कनाडा के क्यूबेक में मस्जिद, प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो, मुसलमानों पर आतंकवादी हमला, गोलीबारी में छह लोगों की मौतcanada pm justin trudeau
कनाडा के क्यूबेक में मस्जिद, प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो, मुसलमानों पर आतंकवादी हमला, गोलीबारी में छह लोगों की मौत
canada pm justin trudeau

क्यूबेक| कनाडा के क्यूबेक में एक मस्जिद पर दो बंदूकधारियों द्वारा की गई गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए हैं। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो ने इसे मुसलमानों पर आतंकवादी हमला बताया है। ‘नेशनल पोस्ट’ ने पुलिस प्रवक्ता क्रिस्टीन कूलोंबे के हवाले से कहा कि रविवार को हुई इस गोलीबारी में 39 लोग जीवित बच गए।

पुलिस का कहना है कि इस हमले के बाद दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें से एक को मस्जिद के पास, जबकि दूसरे को इले डी ऑरलींस के पास गिरफ्तार किया गया।

एक शख्स ने प्रत्यक्षदर्शी होने का दावा करते हुए रेडियो कनाडा को बताया कि दो नकाबपोश संदिग्ध मस्जिद में घुसे। इनका उच्चारण क्यूबेक प्रांत का ही लग रहा था और इन्होंने अल्ला हो अकबर चिल्लाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बंदूकधारियों ने नमाज पढ़ रहे लोगों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। टड्रो ने जारी बयान में कहा, “हम पूजास्थल पर मुसलमानों पर हुए इस आतंकवादी हमले की निंदा करते हैं।”

उन्होंने कहा, “कनाडा के सभी नागरिकों, सोफी और मेरी ओर से हम इस घटना में मारे गए लोगों के दोस्तों और परिवार वालों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।”

मस्जिद के अध्यक्ष मोहम्मद यानगुई ने पोस्टमीडिया न्यूज को बताया कि उन्हें रविवार को सामूहिक गोलीबारी की खबर रात लगभग आठ बजे मिली।

उन्होंने कहा कि लोग यहां शाम की नियमित नमाज के लिए जुटे थे। यहां इकट्ठा लोगों की संख्या 60 से 100 के आसपास थी। क्यूबेक शहर में छह मस्जिद हैं, जिसमें से इस एक मस्जिद पर हमला हुआ है।

यानगुई ने कहा, “यह एक भयावह घटना है। हम सकते में हैं। मैं इस घटना को शब्दों में बयां नहीं कर सकता।” पिछले साल जून में नमाज अदा कर रहे लोगों को इसी मस्जिद के प्रवेश द्वार के पास सूअर का कटा हुआ सिर मिला था।

=>
=>
loading...