NationalTop News

प्रधानमंत्री ने राजनीति में पारदर्शिता का वादा पूरा किया : शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री, राजनीति में पारदर्शिताamit shah
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री, राजनीति में पारदर्शिता
amit shah

नई दिल्ली| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को साल 2017-18 के लिए पेश किए गए केंद्रीय बजट की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों के लिए नकदी चंदा की सीमा 2000 रुपये कर प्रधानमंत्री ने राजनीति में पारदर्शिता लाने का अपना वादा पूरा किया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “मोदी ने राजनीति में पारदर्शिता लाने का वादा साल 2014 में किया था, जो उन्होंने पूरा किया है। राजनीतिक दलों की नकदी चंदा की सीमा 20,000 रुपये से घटाकर 2000 रुपये कर दी गई है। यह नए युग की शुरुआत है। इसके लिए मैं मोदी को बधाई देना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा, “यह बजट महिलाओं और गरीबों के अनुकूल है। किसानों के लिए ऋण की कुल राशि के लिए आवंटन बढ़ाकर 10 लाख करोड़ रुपये कर दिए गए हैं, जो एक उल्लेखनीय वृद्धि है।” शाह ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है, जो किसानों की आय दोगुनी करने में मदद करेगा।

शाह ने कहा कि फसल बीमा योजना के लिए आवंटन करीब दोगुना करना एक अच्छा कदम है। यह किसानों को फसल की अच्छी कीमत दिलाने के लिए मंच तैयार करेगा। लघु सिंचाई को भी बढ़ावा दिया गया है।

शाह ने कहा, “मुद्रा योजना के लिए आवंटन बढ़ाकर 2.44 लाख करोड़ रु पये कर दिया गया है, जो बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार सृजन में सहायक होगा। झारखंड और गुजरात में दो नए एम्स भी खोले जाएंगे।”

=>
=>
loading...