RegionalTop News

कानुपर में हादसे में मौतों की संख्या बढक़र नौ हुई, सपा नेता पर एफआईआर

कानुपर में हादसे में मौतों की संख्या बढक़र नौ हुई, सपा नेता पर एफआईआर

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में समाजवादी पार्टी के नेता महताब आलम की निर्माणाधीन इमारत ढहने से हुए हादसे में मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढक़र नौ हो गई। घटना में घायल तीन अन्य मजदूरों ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़ गई। पुलिस ने इमारत के मालिक समाजवादी पार्टी के नेता महताब आलम के खिलाफ एफआईआर कर ली है। हालांकि वह फरार बताए जा रहे हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि छह मंजिला निर्माणाधीन आवासीय इमारत के ढहने से उसके मलबे में फंसे आठ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

पुलिस उपमहानिरीक्षक राजेश मोदक ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। पीडि़तों में से अधिकांश छत्तीसगढ़ के मजदूर और उनके परिवार है। यह घटना बुधवार दोपहर उस समय हुई जब इमारत की छठी मंजिल पर निर्माण कार्य चल रहा था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अचानक ही इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई और उसके बाद हर जगह चीख-पुकार मच गई और लोग मदद के लिए चिल्लाने लगे। वाराणसी और लखनऊ से आई राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमों ने रातभर बचाव एवं राहत कार्य जारी रखा। जिला अधिकारी ने बताया कि बचाव कार्यो में सेना भी मदद कर रही है। इमारत संकरी गली में थी, जिस वजह से बचाव कार्यो में बाधा आ रही है।

=>
=>
loading...