Regional

मप्र में महिला सुरक्षा जागरूकता के लिए वेबसाइट शुरू

भोपाल | मध्यप्रदेश की महिलाओं में सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के मकसद से पुलिस ने ‘मिशन सुप्रभात’ नाम से एक वेबसाइट शुरू की है। इस वेबसाइट के जरिए महिलाओं और बालिकाओं को जागरूक करने के साथ ही महिला सुरक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का भी ब्यौरा दर्ज किया जाएगा। पुलिस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में गुरुवार को महिला अपराध शाखा की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अरुणा मोहनराव ने ‘मिशन सुप्रभात’ वेबसाइट का शुभारंभ एवं ‘मिशन सुप्रभात’ पुस्तिका का विमोचन किया।

इंदौर पुलिस महानिरीक्षक आर.पी. श्रीवास्तव ने बताया कि ‘मिशन सुप्रभात’ विद्यालय और महाविद्यालयों में संचालित किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत अभी तक 96 हजार छात्राओं को प्रशिक्षित किया जा चुका है। प्रशिक्षण में छात्राओं को आत्मविश्वास को मजबूत करने के साथ-साथ असमाजिक तत्वों से निपटना भी सिखाया गया है।

‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट मिशन सुप्रभात डॉट कॉम’ वेबसाइट पर मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए लागू योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही पॉस्को एक्ट, सोशल मीडिया व इंटरनेट अवेयरनेस, महिला डेस्क, महिला हेल्पलाइन की भी जानकारी दी गई है।

=>
=>
loading...
Raj Bisht
the authorRaj Bisht