RegionalTop News

पंजाब में दोपहर एक बजे तक 33 प्रतिशत मतदान

पंजाब में विधानसभा चुनाव, दोपहर एक बजे तक 33 प्रतिशत मतदानVoters show their voter ID cards Punjab polls
पंजाब में विधानसभा चुनाव, दोपहर एक बजे तक 33 प्रतिशत मतदान
Voters show their voter ID cards Punjab polls

चंडीगढ़| पंजाब में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतदान में दोपहर एक बजे तक 33 प्रतिशत से अधिक वोट डाले गए। राज्य की सभी 117 विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे तक चलेगा। मतदान शुरू होते ही अधिकांश केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारें लग गईं, जो दोपहर 12 बजे तक देखी गईं।

फतेहगढ़ साहिब जिले में दोपहर तक सर्वाधिक 36 प्रतिशत से अधिक वोट डाले गए। वहीं, फाजिल्का में 35 प्रतिशत, मोगा में 30 प्रतिशत, मुक्तसर में 28 प्रतिशत और मनसा में 27 प्रतिशत वोट पड़ चुके हैं।

चुनाव में 1.98 करोड़ से अधिक मतदाता 1,145 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे, जिनमें 81 महिलाएं और एक किन्नर उम्मीदवार हैं। चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच है।

राज्य में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सीमा क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। राज्य में 22,614 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतगणना 11 मार्च को होगी। वर्ष 2012 के विधासभा चुनाव में पंजाब के 78.57 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

=>
=>
loading...