NationalTop News

कांग्रेस ने लोकतंत्र बचाए रखा, जिससे मोदी प्रधानमंत्री बने : खड़गे

khadgeनई दिल्ली | लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि देश में लोकतंत्र को बचाए रखने के लिए कांग्रेस का शुक्रिया अदा किया जाना चाहिए, जिसकी बदौलत गरीब परिवार से आने वाले नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बन पाए। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक लोकतंत्र को बचाए रखा। उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी के इस बयान की आलोचना की, जिसमें उसने बार-बार कहा है कि कांग्रेस ने वर्षो तक सत्ता में रहने के बाद भी कुछ नहीं किया।

खड़गे ने कटाक्ष करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि हरित क्रांति आपने लाई। और गुजरात में श्वेत क्रांति आपके कार्यकाल में आया। (वर्गीस) कुरियन का जन्म भी इन्हीं दिनों हुआ। सबकुछ इन्हीं दो से ढाई वर्षो के दौरान हुआ।”

उन्होंने कहा, “हमने लोगों का पेट भरने के लिए हरित क्रांति लाई। हमने श्वेत क्रांति लाई। आप पूछते हैं कि 70 वर्षो में क्या हुआ? अगर कुछ नहीं किया जाता, तो आप जिंदा नहीं होते, न तो लोकतंत्र होता और न ही संविधान सुरक्षित होता।”

खड़गे ने कहा, “हमने संविधान की सुरक्षा की। अगर मोदी गरीब परिवार से आते हैं और प्रधानमंत्री बन जाते हैं, तो इसका श्रेय कांग्रेस को जाता है, जिसने लोकतंत्र को जीवित रखा।”

खड़गे की टिप्पणी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में मौजूद थे।

जैसे ही सत्तापक्ष ने आपातकाल की ओर इशारा किया, कांग्रेस नेता ने कहा, “उस वक्त घोषित आपातकाल था, आज की तारीख में अघोषित आपातकाल है।”

उन्होंने कहा, “सनातन धर्म के नाम पर आप लोगों को बांटना चाहते हैं।”

=>
=>
loading...
Raj Bisht
the authorRaj Bisht