Sports

रिद्धिमान साहा ने शतक लगाने पर जताई खुशी

riddhiman-saha

हैदराबाद| चोट से उबरकर वापसी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे इकलौते टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को शतकीय पारी खेलने वाले विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा कि करियर का दूसरा शतक लगाकर वह खुश हैं। भारत ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चल रहे मैच के दूसरे दिन छह विकेट पर 687 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की।

भारत के लिए कप्तान विराट कोहली (204), मुरली विजय (108) और साहा (नाबाद 106) ने शतकीय पारियां खेलीं, जबकि चेतेश्वर पुजारा (83), अजिंक्य रहाणे (82) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 60) ने अर्धशतक बनाए।

दिन का खेल खत्म होने के बाद साहा ने पत्रकारों से कहा, “बल्लेबाजी कोच संजय (बांगर) भाई ने मुझे सीधे बैट से खेलने की सलाह दी थी और जब भी आप विराट (कोहली) के साथ खेलते हैं तो वह हमेशा आपको अपना स्वाभाविक खेल खेलने को प्रोत्साहित करते हैं।”

चोट से उबरने के बाद सीधे राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की जगह साहा ने ईरानी ट्रॉफी में हिस्सा लिया और 203 रनों की नाबाद पारी खेली।

साहा ने कहा, “यह ईरानी कप के फाइनल से अधिक चुनौतीपूर्ण पारी थी, क्योंकि वह घरेलू मैच था और यह अंतर्राष्ट्रीय मैच है।”

कोहली के आउट होने के बाद डीआरएस लेने की सलाह देने के वाकये पर उन्होंने कहा, “विराट ने कहा कि वह आउट हैं। मैंने उनसे कहा कि मुझे लगा कि शॉट खेलने के दौरान उनका घुटना मुड़ा हुआ था, इसलिए घुटने पर लगी गेंद स्टंप से बाहर जा सकती थी।”

एक्शन रीप्ले में भी गेंद स्टंप से बेहद सटती हुई, लेकिन छोड़ती हुई जा रही थी। मैदान पर खड़े अंपायर ने हालांकि ताइजुल इस्लाम की अपील के समर्थन में उंगली उठा दी थी।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar