Top Newsमुख्य समाचार

मोदी की जन्मकुंडली हमारे पास : उद्धव ठाकरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेताओं को धमकी, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकर, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरShiv Sena chief Uddhav Thackeray

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेताओं को धमकी, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकर, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकर
Shiv Sena chief Uddhav Thackeray

मुंबई| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस नेताओं को धमकी देने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकर ने शनिवार को उन्हें चेताते हुए कहा कि उनके पास मोदी की जन्मकुंडली है। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस नेताओं को धमकी भरे लहजे में कहा था कि उनके पास उनकी पूरी जन्मकुंडली है।

ठाकरे ने कहा, “जो भी व्यक्ति पैदा होता है, उसकी एक ‘जन्म पत्रिका’ होती है। प्रधानमंत्री को कभी यह नहीं भूलना चाहिए। यहां तक कि हमारे पास भी उनकी जन्मकुंडली है। क्या वे यह भूल गए कि गोधरा सांप्रदायिक दंगे के बाद वह कैसे बच निकले? यह मेरे दिवंगत पिता बाल ठाकरे की वजह से हुआ, जो हमेशा उनके समर्थन में खड़े रहे।”

यहां अपने निवास मातोश्री में कुछ विशेष संवाददाताओं से ठाकरे ने 26 जनवरी को शिवसेना द्वारा गठबंधन तोड़ने के बाद केंद्र तथा महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ संबंधों सहित विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की। मोदी की आलोचना करते हुए ठाकरे ने कहा, “इससे पहले कभी भी कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस स्तर तक नहीं गिरा था।”

उन्होंने कहा, “वह मजाक करते हैं और अन्य पार्टियों के नेताओं का मजाक उड़ाते हैं, लेकिन लोग अब उससे ऊब चुके हैं। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने राज्य में 27 रैलियों को संबोधित किया था। इसलिए मैंने बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी) के चुनाव में उनसे यहां आने की मांग की थी।”

ठाकरे ने आरोप लगाते हुए कहा कि वे (भाजपा नेता) झूठे हैं, जिनकी दिलचस्पी सत्ता के सिवा किसी और चीज में नहीं है। उन्होंने कहा कि यही कारण था कि उन्होंने निकाय चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने और अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया।

यह पूछे जाने पर कि वह सत्तारूढ़ गठबंधन को केंद्र और महाराष्ट्र में कैसे जारी रख सकते हैं, उन्होंने कहा, “क्या उन्होंने हमें गठबंधन से निकलने के लिए कहा है? अगर वह हमें पसंद नहीं करेंगे तो हम इससे निकल सकते हैं। हम यहां निकाय चुनाव के बाद अपने भविष्य पर फैसला करेंगे।”

उन्होंने स्मरण करते हुए कहा कि किस तरह उनके दिवंगत पिता बाल ठाकरे, दिवंगत भाजपा नेता प्रमोद महाजन और गोपीनाथ मुंडे के प्रयास से दोनों पार्टियों के बीच यह गठबंधन बना और समय के साथ और मजबूत होता गया।

ठाकरे ने कहा, “उस वक्त, मेरे पिता ने हिंदू वोटों के बिखराव को रोकने का फैसला किया था, भाजपा अपना ध्यान केंद्रीय स्तर पर केंद्रित करेगी, जबकि शिवसेना राज्यस्तर पर। यह बढ़िया चला। लेकिन अब भाजपा सबकुछ हथियाने को आमादा है। केंद्र, राज्य, नगर निकाय और भी बहुत कुछ।”

उन्होंने कहा कि अगर बेहतर होता कि शिवसेना अकेले चलती, तो यह बीते 25 वर्षो के दौरान महत्वपूर्ण राजनीतिक ताकत के रूप में उभरती।

उद्धव ठाकरे ने कहा, “महाराष्ट्र सरकार में भाजपा के सभी मंत्री राज्य में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं। शिवसेना के एक भी मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है।”

33 महीनों के दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने मुस्कुराकर कहा, “वह झूठ के बल पर इतने दिन चले। यह भी एक उपलब्धि है! और वे बाकी के 27 महीने भी इसी के सहारे काट लेंगे।”

=>
=>
loading...