Top NewsUttar Pradesh

उप्र : अब तक 10 हजार लीटर शराब बरामद 

11 Õè°¿¥æÚU 10 - L¤Â§üUÇUèãUæ ×ð´ °â°âÕè mæÚUæ ·¤Ç¸è »§üU ÙðÂæÜè àæÚUæÕ ß ¥ÂÚUæŠæè ×çãUÜæÐ

11 Õè°¿¥æÚU 10 - L¤Â§üUÇUèãUæ ×ð´ °â°âÕè mæÚUæ ·¤Ç¸è »§üU ÙðÂæÜè àæÚUæÕ ß ¥ÂÚUæŠæè ×çãUÜæÐ

बहराइच (उप्र)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मदाताओं को रिझाने के लिए शराब परोसी जाती है। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही शराब की तस्करी भी जिले में अचानक बढ़ी है। अब तक 10 हजार लीटर शराब बरामद हुई है और 80 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें 48 महिलाएं शामिल हैं। हालांकि महिलाओं को मौके पर ही जमानत दे दी गई। पिछले विधानसभा चुनाव में भी बड़े पैमाने पर बलहा, नानपारा और मटेरा क्षेत्र में शराब परोसने के मामले सामने आए थे। इस बार भी वही स्थिति है। हालांकि अब तक कोई केस दर्ज नहीं हुआ है।

विधानसभा चुनाव में जिला प्रशासन पूर्ण सख्ती का दावा कर रहा है। पारदर्शितापूर्ण चुनाव की बात कही जा रही है। इसके बावजूद गांव और जंगल से सटे इलाकों में मदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी और उनके समर्थक शराब का सहारा ले रहे हैं। हालात ये हैं कि शराब की डिमांड अचानक बढ़ी है। इसके चलते कच्ची शराब का कारोबार तो फैला ही है, नेपाल से भी शराब की तस्करी बढ़ गई है।

चुनाव की घोषणा होने पर आचार संहिता लागू हो गई थी। तब से अब तक आबकारी, पुलिस और एसएसबी ने मिलकर छह हजार लीटर कच्ची शराब बरामद की है। जबकि नेपाल के बांके और बर्दिया से तस्करी करके भारत भेजी जा रही चार हजार लीटर कच्ची व नेपाली सौंफी शराब बरामद हुई है।

आबकारी विभाग और पुलिस महकमा भले ही शराब के कारोबार पर शिकंजा कसने का दावा कर रहा हो, लेकिन यह दावा हवा हवाई दिख रहा है। अभी भी घाघरा, सरयू, कौड़ियाला और गेरुआ नदियों के कछार में शराब की भट्ठियां धधक रही हैं।

पुलिस का दावा है कि जिले को दो सेक्टरों में बांटकर छापेमारी करवाई की जा रही है। पूर्वी क्षेत्र में इंस्पेक्टर वाणी विनायक मिश्र व पश्चिमी क्षेत्र में इंस्पेक्टर सुबोध श्रीवास्तव की अगुवाई में छापेमारी चल रही है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar