Sports

महिला क्रिकेट : भारत ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया

कोलंबो | पूनम यादव (5/19) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप-ए में अपना विजय क्रम जारी रखते हुए सोमवार को पी सारा ओवल मैदान पर खेले गए मैच में जिम्बाब्वे को नौ विकेट से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम केवल 60 रनों पर ही सिमट गई। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर नौ ओवरों में 62 रन बनाकर हासिल कर लिया।

जिम्बाब्वे टीम की शुरुआत बहुत खराब रही। टीम के लिए मेरी एनी मुसोंडी ने 26 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सकीं और 28.5 ओवरों में 60 रनों पर ही टीम ऑल आउट हो गई।

भारत के लिए पूनम यादव ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए। राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा, मानसी जोशी और सोनी यादव को एक-एक सफलता हासिल हुई। जिम्बाब्वे टीम की एक बल्लेबाज तस्मीन ग्रांगेर रन आउट हुईं।

जिम्बाब्वे के लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारत की महिला बल्लेबाजों को अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी। वेदा कृष्णमूर्ति (29), मोना मेशराम (29) और हरमनप्रीत कौर (11) ने इसे आसानी से हासिल कर लिया। टीम का एकमात्र विकेट वेदा के रूप में गिरा।

जिम्बाब्वे की गेंदबाज प्रीसियस मारांगे ने एकमात्र विकेट हासिल किया।

भारत को जिम्बाब्वे पर आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वालीं यादव को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

इसके अलावा सोमवार को ग्रुप-बी में दो मैच खेले गए। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराया, वहीं ग्रुप-बी के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को छह विकेट से मात दी।

=>
=>
loading...
Raj Bisht
the authorRaj Bisht