NationalTop News

राज्यपाल शशिकला को सरकार गठन के लिए क्यों नहीं बुला रहे : स्वामी

सुब्रह्मण्यम स्वामी, राज्यपाल सी.विद्यासागर, शशिकला, 139 विधायकों की सूचीDr Subramanian Swamy
सुब्रह्मण्यम स्वामी, राज्यपाल सी.विद्यासागर, शशिकला, 139 विधायकों की सूची
Dr Subramanian Swamy

नई दिल्ली| तमिलनाडु में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर जारी महाभारत के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तथा राज्यसभा सदस्य सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सोमवार को आश्चर्य जताया कि तमिलनाडु के राज्यपाल सी.विद्यासागर राव प्रदेश में अगली सरकार के गठन के लिए शशिकला को आमंत्रित क्यों नहीं कर रहे।

स्वामी ने संवाददाताओं से कहा, “शशिकला ने राज्यपाल को 139 विधायकों की सूची सौंपी है, जिसमें उन सभी विधायकों के हस्ताक्षर हैं। उन्होंने सभी विधायकों को उनके समक्ष पेश करने की भी पेशकश की है। जबकि ओ.पन्नीरसेल्वम (कार्यवाहक मुख्यमंत्री) ने राज्यपाल के समक्ष कागज का एक टुकड़ा तक पेश नहीं किया है।”

अपनी राय को व्यक्तिगत बताते हुए स्वामी ने कहा, “शशिकला के पास बहुमत है। संविधान के अनुच्छेद 191 के तहत उन्हें अयोग्य करार नहीं दिया जा सकता, फिर राज्यपाल किस बात का इंतजार कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि विलंब करने के पीछे राज्यपाल राव की कुछ मजबूरी है।

स्वामी ने कहा, “राज्यपाल के पास उम्मीदवारों की एक सूची है, जिसे न तो चुनौती पेश नहीं की गई है और न ही कोई धोखाधड़ी हुई है। सात दिन बीत चुके हैं, राज्यपाल किस बात का इंतजार कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि राज्यपाल किसी मजबूरी के तहत ऐसा कर रहे हैं।”

=>
=>
loading...