Top NewsUttar Pradesh

उप्र : दूसरे चरण का मतदान खत्म

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, सातवें व अंतिम चरण का मतदान, 40 सीटों पर मतदान जारीसातवें चरण का मतदान
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण, 60 फीसदी से ज्यादा मतदान
up voting today

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत बुधवार को सुबह सात बजे से चल रहा मतदान शाम पांच बजे खत्म हो गया। कई मतदान केंद्रों पर शाम छह बजे तक वोटिंग हुई। इस चरण में भी 60 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई है, लेकिन आधिकारिक आंकड़े अभी घोषित नहीं हुए हैं।

दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। बदायूं और मुरादाबाद में एक-एक बूथ पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत आई, जिन्हें निर्वाचन आयोग ने जल्द दूर कर लेने का दावा किया। लखीमपुर खीरी में एक मतदान केंद्र पर दो पक्षों में झड़प के बाद गोलीबारी की खबर है।

राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया, “शाम चार बजे तक 60 फीसदी मतदान होने की सूचना है। लखीमपुर खीरी को छोड़कर कहीं से अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें आईं, लेकिन समय रहते उन्हें दूर कर लिया गया।”

11 जिलों में हुए मतदान केआंकड़े आधिकारिक तौर पर जारी होने की अभी प्रतीक्षा की जा रही है। इधर, रामपुर के बिलासपुर में पुलिस ने कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खान लाला को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने हालांकि फैसल को हिरासत में लिए जाने की वजह नहीं बताई है।

गौरतलब है कि बिजनौर की बरहपुर सीट से सबसे अधिक 22 उम्मीदवार और अमरोहा की धनौरा सीट से सबसे कम चार उम्मीदवार हैं। इस चरण में 2.28 करोड़ मतदाताओं ने 721 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद कर दिया है। मतगणना 11 मार्च को होगी। जीतने वाले होली से दो दिन पहले ही गुलाल उड़ाएंगे और पटाखे भी जलाएंगे।

=>
=>
loading...