Top Newsमुख्य समाचार

दिल्ली विवि में हिंसा के लिए एबीवीपी के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार

दिल्ली विवि, अखिल भारतीय विद्यार्थी, ऑल इंडिया स्टूडेट्स एसोसिएशन, 22 फरवरी को दिल्लीं विवि में हिंसाएबीवीपी

नई दिल्ली| पुलिस ने दिल्ली विवि (डीयू) में मंगलवार को हुई हिंसा के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली विवि, अखिल भारतीय विद्यार्थी, ऑल इंडिया स्टूडेट्स एसोसिएशन, 22 फरवरी को दिल्लीं विवि में हिंसा
एबीवीपी

पुलिस ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि मंगलवार को खालसा कॉलेज के नजदीक वामपंथी छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेट्स एसोसिएशन (आइसा) के एक सदस्य पर हमले के सिलसिले में श्री वेंकटेश्वर कॉलेज के छात्र संघ के अध्यक्ष प्रशांत मिश्रा और इसी कॉलेज के विनायक शर्मा को मंगलवार रात को हिरासत में लिया गया।

दिल्ली विवि में 22 फरवरी को छात्रों के बीच हुई थी हिंसा

उनकी पहचान सीसीटीवी फुटेज के जरिये की गई, जिसमें वे खालसा कॉलेज के नजदीक आइसा के एक सदस्य पर मंगलवार को बेल्ट से हमला करते नजर आ रहे हैं। आरएसएस समर्थित एबीवीपी ने बुधवार को उक्त दोनों सदस्यों को निलंबित कर दिया।

यह भी पढ़ें- बैजल ने कैम्पस हिंसा पर ‘कड़ी कार्रवाई’ का आश्वासन दिया : अरविंद केजरीवाल

एबीवीपी सदस्य प्रसन्ना वैद्य ने कहा कि दोनों आइसा कार्यकर्ता अमन सिन्हा पर हमले के आरोपी हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अमन ने उन्हें झगड़े के लिए उकसाया।

वैद्य ने कहा, “प्रशांत और विनायक को हालांकि उकसावे पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी। हम इस मामले की पूरी जांच करेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि हमले दोनों तरफ से हुए, जो वीडियो में साफ दिख रहा है।

ये गिरफ्तारियां दिल्ली विश्वविद्यालय में 22 फरवरी को हुई हिंसा के लिए एबीवीपी को जिम्मेदार ठहराते हुए मंगलवार को हजारों छात्रों द्वारा इसके विरोध में निकाले गए मार्च के कुछ ही घंटों बाद हुईं।

=>
=>
loading...