NationalTop News

अधिकारियों पर आरोप लगाने वाला सैनिक मृत पाया गया

नई दिल्ली| समाचार चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में अधिकारियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा चुके भारतीय सेना के एक जवान का शव महाराष्ट्र के छावनी इलाके में एक सूनसान जगह पर पड़ा मिला है। सेना ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सेना का कहना है कि जवान ने मराठी समाचार चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में अधिकारियों पर आरोप लगाने के कारण ‘अपराध-बोध’ के चलते खुदकुशी कर ली।

33 वर्षीय लांस नायक रॉय मैथ्यू का शव गुरुवार को देवलाली छावनी इलाके में पड़ा मिला।

सेना ने एक वक्तव्य जारी कर कहा है, “प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जवान की जानकारी के बगैर मीडियकर्मियों द्वारा सवाल पूछने के दौरान जवान का वीडियो बना लिया गया, जिसके चलते यह घटना घटी।”

वक्तव्य में सेना ने आगे कहा है, “ऐसा प्रतीत होता है कि अधिकारियों की आलोचना करने या एक अज्ञात व्यक्ति को झूठी बातें बताने के अपराध-बोध ने जवान को ऐसा कदम उठाने के लिए मजबूर कर दिया।”

स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो वायरल होने के बाद से ही मैथ्यू छावनी में अपने शिविर से गायब था। स्टिंग ऑपरेशन में मैथ्यू ने जूनियर स्तर के जवानों को ‘सहायक’ बताया था और कहा था कि उन्हें अपने वरिष्ठ अधिकारियों की व्यक्तिगत कार्य करने के लिए मजबूर किया जाता है।

वक्तव्य में यह भी कहा गया है कि मैथ्यू के खिलाफ जांच के आदेश नहीं दिए जा सकते, क्योंकि स्टिंग ऑपरेशन में दिखाए गए सेना के जवानों की पहचान गोपनीय रखी गई थी।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar