Sports

विजय हजारे ट्रॉफी : बंगाल, गुजरात क्वार्टर फाइनल में

कप्तान पार्थिव पटेल, जसप्रीत बुमराह, विजय हजारे ट्रॉफी, क्वार्टर फाइनल, ग्रुप-सी

नई दिल्ली | कप्तान पार्थिव पटेल की नाबाद 88 रनों की पारी की बदौलत मौजूदा विजेता गुजरात ने सोमवार को बंगाल को ग्रुप-सी में सात विकेट से हराते हुए विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। बंगाल की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवरों में 168 रनों पर ढेर हो गई। जसप्रीत बुमराह ने गुजरात के लिए कसी हुई गेंदबाजी की और कोटे के 10 ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिए। बंगाल के लिए अभिमन्यु ईश्वरन और आमिर गनी ने 37-37 रनों की पारियां खेलीं।

कप्तान पार्थिव पटेल, जसप्रीत बुमराह, विजय हजारे ट्रॉफी, क्वार्टर फाइनल, ग्रुप-सी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात ने 28 ओवरों में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। भार्गव मेराई (नाबाद 24) और रुजुल भट्ट (नाबाद 5) ने जीत की औपचारिकता को पूरा किया। पटेल ने अपनी पारी में 82 गेंदों का सामना किया और 13 चौके लगाए।
इस हार के बाद भी बंगाल ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ग्रुप दौर का अंत होने पर बंगाल और मुंबई दोनों के 16-16 अंक हैं लेकिन बेहतर रनरेट होने के कारण बंगाल को क्वार्टर फाइनल का टिकट मिला।

इस ग्रुप के एक अन्य मैच में मुंबई ने गोवा को आठ विकेट से आसान मात दी। गोवा की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अभिषेक नायर (4-23) की घातक गेंदबाजी के कारण 35 ओवरों में 95 रनों पर ही ढेर हो गई। कप्तान सगुन कामत ने गोवा के लिए सर्वाधिक 23 रन बनाए।

मुंबई ने सूर्यकुमार यादव और कप्तान आदित्य तारे की तूफानी पारियों की मदद से यह लक्ष्य 5.4 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। यादव ने 11 गेंद खेलते हुए चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। तारे ने भी अपनी पारी में 11 गेंदें खेलीं। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए।

इस ग्रुप के तीसरे मैच में हनुमा विहारी के 135 रनों के दम पर आंध्र प्रदेश ने राजस्थान को आठ विकेट से मात दी। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महिपाल लोमरुर (67) और तेजिंदर सिंह (नाबाद 60) के अर्धशतकों की मदद से 50 ओवरों में 235 रन बनाए थे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र प्रदेश को पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर श्रीकर भरत (1) के रूप में झटका लगा। लेकिन इसके बाद विहारी ने प्रशांत कुमार (62) के साथ दूसरे विकेट के लिए 146 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। प्रशांत के आउट होने के बाद रवि तेजा (नाबाद 27) ने विहारी का साथ दिया और टीम को जीत दिलाई।

 

=>
=>
loading...