National

दिल्ली के उप-राज्यपाल का भाषण आप के चुनाव प्रचार सरीखा : भाजपा

नई दिल्ली| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता विजेंदर गुप्ता ने सोमवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत करते हुए उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने जो भाषण दिया वह दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के आगामी चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) के चुनाव प्रचार का ‘संक्षिप्त प्रस्तुतीकरण’ था। विजेंदर गुप्ता ने अनिल बैजल के भाषण को ‘बेहद हताश करने वाला’ करार देते हुए कहा कि यह भाषण दिल्ली के भविष्य के बारे में अरविंद केजरीवाल सरकार के विजन को प्रस्तुत करने में असफल रहा।

विजेंदर ने कहा, “दिल्ली सरकार ने अपनी भविष्य कार्य योजना पेश करने का मौका गंवा दिया, खासकर वित्त वर्ष 2017-18 के लिए।” उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष दिसंबर के आखिरी सप्ताह में दिल्ली के उप-राज्यपाल का पदभार संभालने के बाद दिल्ली विधानसभा में अनिल बैजल का यह पहला भाषण था।

विजेंदर ने कहा कि उन्हें दिल्ली के विकास के लिए एक ठोस योजना पेश होने की उम्मीद थी, खासकर केजरीवाल के दिल्ली को पेरिस और लंदन में तब्दील करने के ख्वाब के मद्देनजर। उन्होंने कहा, “आप सरकार के पास ऐसा कोई विजन नजर नहीं जिससे वे दिल्ली को नगर निगम की मदद से स्वच्छ, हरा-भरा, स्वस्थ और स्मार्ट शहर बना सकें।” भाजपा नेता ने कहा कि ‘स्वराज बजट’, ‘मोहल्ला सभा’ और ‘आम आदमी कैंटीन’ जैसे आप के घोषणा पत्रों में किए गए वादे लोगों के बीच से पूरी तरह गायब हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar