International

कार्यक्रम रद्द होने के बावजूद जर्मनी जाएंगे तुर्की के विदेश मंत्री

तुर्की के विदेश मंत्री, मेवलुत कावोसोग्लू, तुर्की समुदाय, इस्तांबुल, राष्ट्रपति

इस्तांबुल । तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावोसोग्लू ने कहा है कि स्थानीय अधिकारियों द्वारा एक कार्यक्रम को रद्द करने के बाद भी वह जर्मनी में तुर्की समुदाय के लोगों के साथ मिलकर एक रैली का आयोजन करेंगे।

तुर्की के विदेश मंत्री, मेवलुत कावोसोग्लू, तुर्की समुदाय, इस्तांबुल, राष्ट्रपति

कोवोसोग्लू ने इस्तांबुल में मंगलवार को शीर्ष विदेशी राजनयिकों से कहा, “मैं अपने नागरिकों से मिलने के लिए हैंबर्ग जाऊंगा और मुझे ऐसा करने से कोई भी नहीं रोक सकता।”  उत्तरी जर्मन शहर हैंबर्ग के अधिकारियों ने सोमवार को तुर्की के शीर्ष नेता की स्थानीय तुर्की नागरिकों के समुदाय के साथ होने वाली बैठक को आयोजन स्थल की खराब हालत के मद्देनजर सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रद्द कर दिया था।

तुर्की में शासन की राष्ट्रपति प्रणाली होनी चाहिए या नहीं, इस मुद्दे पर 16 अप्रैल को होने वाले जनमत संग्रह के पक्ष में माहौल बनाने के लिए तुर्की के नेता विभिन्न देशों में जाकर अपने नागरिकों को संबोधित करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में संभावना है कि जर्मनी के स्थानीय अधिकारियों ने इससे बचने के लिए यह कार्यक्रम रद्द कर दिया हो। पश्चिमी जगत इस जनमत संग्रह को लेकर खुश नहीं है। यहां ऐसी धारणा है कि राष्ट्रपति रेसेप तैयर एर्दोगान इसके जरिए अपनी शक्ति को निरंकुश हद तक बढ़ाना चाह रहे हैं।

 

=>
=>
loading...