International

जासूसी के दावों पर व्हाइट हाउस ने ब्रिटिश सरकार से जताया खेद!

यूएस राष्ट्रपति चुनाव, व्हाइट हाउस ने लगाया जासूसी का आरोप, ब्रिटिश खुफिया एजेंसीSean-spicer usa

राष्ट्रपति चुनाव में व्हाइट हाउस ने लगाया था जासूसी का आरोप

वाशिंगटन। एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि व्हाइट हाउस ने ब्रिटिश खुफिया एजेंसी पर पिछले साल के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की जासूसी करने का आरोप लगाए जाने के बाद इसके लिए ब्रिटिश सरकार से खेद जताया है।

यूएस राष्ट्रपति चुनाव, व्हाइट हाउस ने लगाया जासूसी का आरोप, ब्रिटिश खुफिया एजेंसी
Sean-spicer usa

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव शीन स्पाइसर ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ‘ट्रंप टावर’ की जासूसी के लिए ब्रिटिश खुफिया एजेंसी की मदद ली थी।

अब एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि व्हाइट हाउस ने ब्रिटेन से इस आरोप के लिए माफी मांगी है। ‘सीएनएन’ की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच. आर. मैक्मास्टर ने अपने ब्रिटिश समकक्ष मार्क ल्याल ग्रांट से गुरुवार को इस मुद्दे पर बात की।

यह भी पढ़ें- ट्रंप ने आयकर रिटर्न उजागर करने वाले रिपोर्टर को कोसा

‘सीएनएन’ के अनुसार, व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों के बीच वार्ता ‘सौहार्दपूर्ण’ रही। उनके बीच ‘फॉक्स न्यूज’ की उस रिपोर्ट पर भी बात हुई, जिसमें स्पाइसर ने ब्रिटिश खुफिया एजेंसी पर गंभीर आरोप लगाए। मैक्मास्टर ने कहा कि स्पाइसर ने ‘अनजाने’ में यह टिप्पणी की।

मैक्मास्टर ने अपने ब्रिटिश समकक्ष से यह भी कहा कि ‘उनकी चिंताओं को सुना व समझा गया है तथा इसे व्हाइट हाउस तक पहुंचाया दिया जाएगा।’

स्पाइसर ने गुरुवार को एक बार फिर ‘फॉक्स न्यूज’ में दावा किया था कि ओबामा ने पिछले साल नंबर में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ‘ट्रंप टावर’ की जासूसी के लिए ब्रिटिश खुफिया एजेंसी ‘जीसीएचक्यू’ की मदद ली थी।

=>
=>
loading...