Business

चीन में खुलेंगे एप्पल के दो नए आरएंडडी केंद्र

एप्पल, चीन में दो नए आरएंडडी केंद्र, 50.8 करोड़ डॉलर का निवेशApple-Logo

बीजिंग| स्थानीय प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए एप्पल ने चीन में दो अतिरिक्त शोध एवं विकास केंद्र (आरएंडडी) शंघाई और सुझोऊ में खोलने की घोषणा की है, जिस पर 50.8 करोड़ डॉलर का निवेश किया जाएगा।

एप्पल, चीन में दो नए आरएंडडी केंद्र, 50.8 करोड़ डॉलर का निवेश
Apple-Logo

मैकरूमर की शुक्रवार की रपट के मुताबिक, एप्पल ने चीन में अपनी उपस्थिति बढ़ाने का प्रयास पिछले साल सितंबर से ही शुरू कर दिया था, जब उसने बीजिंग के झोंगुआनसुन साइंस पार्क, जिसे चीन का सिलिकॉन वैली कहा जाता है, में अपना पहला आरएंडडी केंद्र खोला था।

एप्पल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (हार्डवेयर इंजीनियरिंग) डान रिकियो ने कहा, “हम चीन में अपने आरएंडडी के विस्तार से और अधिक स्थानीय भागीदारों और शिक्षण संस्थानों के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं।”

रिकियो ने आगे कहा, “हम इस क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रतिभा और सकारात्मक उद्यमशीलता की भावना तक पहुंच पाने में सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जहां हमारे डेवलपर्स और सप्लायर्स मिलकर काम करेंगे।”

एप्पल के 50.8 करोड़ डॉलर के निवेश के साथ ही चीन में कंपनी के कुल चार आरएंडडी केंद्र हो जाएंगे। कंपनी अपने ज्यादा उत्पादों का विनिर्माण चीन में ही करती है और यहां के सबसे अच्छे इंजीनियरों को मौका देती है।

=>
=>
loading...