Top NewsUttar Pradesh

योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के नए सीएम

अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करेगी योगी सरकार, पांच रुपये में मिलेगा खाना, तीन रुपये में नाश्ता, तमिलनाडु में अम्मा कैंटीनयोगी आदित्यनाथ

लखनऊ| गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उनके नाम पर बीजेपी विधायक दल की बैठक में मुहर लगाई गई है।

योगी आदित्‍यनाथ, यूपी के नए सीएम

खबर आ रही है कि यूपी में दो डिप्टी सीएम होंगे। केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा डिप्टी सीएम होंगे। बैठक में यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और योगी आदित्यनाथ मौजूद थे।

इससे पहले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए विधायक दल की बैठक से पहले तक भाजपा नेतृत्व को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। राज्य के प्रभारी ओम माथुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जबकि केशव प्रसाद मौर्य अमित शाह से मिले। योगी आदित्यनाथ भी दिल्ली पहुंचे, लेकिन उनकी शाह से मुलाकात नहीं हो सकी।

भाजपा आलाकमान के द्वारा देर रात मुख्यमंत्री पद का नाम तय करने के बाद सुबह से बड़े नेताओं को साधने की कोशिश की गई। केशव प्रसाद मौर्य व योगी आदित्यनाथ के समर्थकों के हंगामे को देखते हुए शाह ने दोनों नेताओं को तलब किया। शाह के विशेष बुलावे पर आए आदित्यनाथ जब तक दिल्ली पहुंचे तब तक शाह देहरादून के लिए निकल गए।

इसके पहले ओम प्रकाश माथुर ने प्रधानमंत्री मोदी को सारे घटनाक्रम की जानकारी दी। योगी की ओम माथुर से मुलाकात हुई और माथुर अपने साथ उनको अपने साथ लखनऊ लेकर गए। माथुर के साथ केशव मौर्य व सुनील बंसल भी लखनऊ रवाना हुए।

=>
=>
loading...