Top NewsUttar Pradesh

योगी कैबिनेट की पहली बैठक आज, होगा विभागों का बंटवारा

उप्र की योगी आदित्यनाथ सरकार, किसानों का एक लाख तक का कर्ज माफमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कल की थी शीर्ष नेताओं से मुलाकात

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार के कैबिनेट की पहली बैठक आज शाम पांच बजे होगी. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी आज बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे। इसी बैठक में प्रदेश के मंत्रियों के विभागों का भी बंटवारा होगा। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक निजी चैनल से बातचीत में यह जानकारी दी।

यूपी की योगी सरकार, कैबिनेट की पहली बैठक आज शाम पांच बजे, प्रदेश के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

इससे पहले कल मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी, अरुण जेटली, राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह आदि नेताओं से मुलाकात की थी। तकरीबन घंटेभर चली इस मुलाकात में पीएम और योगी के बीच यूपी सरकार के 100 दिनों के एजेंडे को लेकर चर्चाएं हुई थी।

सीएम बनने के लोकसभा में दी पहली स्पीच

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद आदित्यनाथ योगी ने मंगलवार शाम को लोकसभा में पहली बार भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की कई बार प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार गरीबों के लिए काम करने वाली सरकार है। यह सरकार जाति, धर्म देखे बिना विकास कर रही है। यूपी सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री मोदी के सपनों का प्रदेश होगा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में उत्तर प्रदेश में 300 से ज्यादा दंगे हुए लेकिन हमनें पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं होने दिया।

यह भी पढ़ें- पहले भी होती रहीं है राममंदिर विवाद को सुलझाने की कोशिश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या विवाद के अदालत के बाहर निपटारा करने के सुझाव का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों को साथ बैठकर इसका हल करना चाहिए।

सीएम आदित्यनाथ ने कहा, ‘हम इसका स्वागत करते हैं और दोनों पक्षों को अपने मतभेद सुलझा कर इसका हल निकालता चाहिए। उन्हें राज्य सरकार से जो भी सहयोग चाहिये, हम वो करेंगे।’

=>
=>
loading...